Stud Burnt in Yol : कांगड़ा के वणी में पशुशाला में आग लगने से हजारों रुपये का नुकसान #news4
October 15th, 2021 | Post by :- | 212 Views

योल : कांगड़ा जिले के कैंट बोर्ड योल के तहत टीका वणी में शुक्रवार दोपहर बाद एक पशुशाला में अचानक आग लग जाने से हजारों रुपये का नुकसान हो गया। गनीमत रही कि पशुशाला में बंधे मवेशियों को गांव वालों ने बचा लिया।

समाजसेवी शांति कुमार ने बताया कि दोपहर बाद 2.30 बजे पशुशाला से धुआं निकलता देखा व गांव वालों को सूचित करने पर सभी इकट्ठा हो गए तो भारी मशक्कत के बाद पशुशाला के अंदर बंधे दो बैल, दो गाय, चार भेड़ बकरियों को सुरक्षित निकाला, लेकिन आग इतनी भयंकर हो गई कि काबू करना मुश्किल हो गया। इस पर अग्निशमन विभाग धर्मशाला और योल पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर विभाग ने समीपवर्ती घरों को तो बचा लिया, लेकिन हजारों रुपये का चारा और अन्य सामान जलकर राख हो गया।

चार भाई अमर ङ्क्षसह, पुनी चंद, कुलदीप व विपिन कुमार ने बताया कि वे चारों भाई मेहनत मजदूरी तथा थोड़ी बहुत खेती कर बड़ी मुश्किल से परिवार का गुजारा करते हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से पीडि़त परिवार को फौरी राहत प्रदान करने की मांग की है। वहीं, पुलिस चौकी योल के प्रभारी नारायण दास ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।