NEET के रिजल्ट में गड़बड़ी कर छात्रा ले रही थी MBBS में दाखिला, जानिए कैसे पकड़ में आया मामला
January 10th, 2023 | Post by :- | 48 Views

चम्बा : नीट के परिणाम में गड़बड़ी कर मेडिकल कॉलेज चम्बा में कांगड़ा जिले की एक छात्रा द्वारा एमबीबीएस में दाखिला लेने का मामला सामने आया है। गड़बड़ी का खुलासा होने पर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने दाखिला रद्द कर पुलिस को शिकायत दे दी है। गड़बड़ी का खुलासा तब हुआ जब प्रशिक्षुओं का डाटा नैशनल मेडिकल काऊंसिल (एनएमसी) की साइट पर अपलोड किया गया। छात्रा के नीट के रोल नंबर को अपलोड किया जाने लगा तो उसका मिलान नहीं हुआ। कॉलेज प्रबंधन ने प्रशिक्षु को बुलाकर उससे भी स्थिति स्पष्ट करने को कहा तो प्रशिक्षु ने नीट के परिणाम में गड़बड़ी कर एमबीबीएस की सीट पर पढ़ाई करने की बात पर स्वीकार कर ली।

मेडिकल कॉलेज चम्बा के प्राचार्य डॉ. पंकज गुप्ता ने कहा कि एनएमसी ने 120 प्रशिक्षुओं के डाटा का मिलान किया तो 119 का सही पाया गया लेकिन एक छात्रा के रोल नंबर का मिलान नहीं हुआ। छात्रा ने 230 अंक प्राप्त किए थे लेकिन सर्टिफिकेट से छेड़छाड़ कर 540 दर्शाए थे। अब मामले का खुलासा होने के बाद चम्बा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने छात्रा का दाखिला रद्द कर पुलिस को शिकायत सौंप दी है। प्रशिक्षु छात्रा ने अपनी गलती मान ली है। इसके बारे में आलाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।