हिमाचल में उत्पात मचाते छात्र: HPU में फिर हिंसा, 10 छात्र हिरासत में लिए गए, इस बार गेट पर बवाल #news4
December 22nd, 2021 | Post by :- | 91 Views

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में आज एक बार फिर हिंसा हुई। बीते कल लॉ डिपार्टमेंट में तीज धार हथियारों से हुए हमले में 3 छात्र घायल हुए थे। वहीं, आज छात्र गुटों के बीच एचपीयू के गेट के पास समरहिल चौक पर झड़प हुई।

शुरुआती जानकारी के अनुसार आज हुई मारपीट में एबीवीपी के दो कार्यकर्ताओं को चोटें आईं। वहीं, झड़प के बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिती को संभाला और दोनों को गुटों को अलग कर दिया।

लड़कियों पर भद्दे तंज कास रहे थे SFI कार्यकर्त्ता! 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कहना है कि  जब विद्यार्थी परिषद  के कार्यकर्त्ता सुबह समरहिल चौक पर आम छात्रों के गेट वेलकम हेतु चौक पर खड़े थे उसी दौरान एक बार फिर से अपने रक्तरंजित इतिहास को दोहराते हुए  SFI के बाहरी गुंडों ने ABVP के निहत्थे कार्यकर्ताओं पर तेजधार हथियारों तथा पत्थरों से हमला कर दिया।

एबीवीपी के मुताबिक वामपंथी गुंडों ने विद्यार्थी परिषद की छात्रा कार्यकर्ताओं पर सुबह ही चौक पर उनकी बोली, कपडे  एवं चाल चलन पर भद्दे तंज कसना शुरू कर दिए। जैसे ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस पर अपना विरोद्ध जताया वैसे ही वामपंथी गुंडों ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया।

10 छात्रों को हिरासत में लिया गया 

बतौर रिपोर्ट्स, जब पुलिसकर्मी छात्रों को अलग-थलग कर रहे थे, उस वक्त एबीवीपी कार्यकर्ता पुलिस के साथ उलझे। क्यूआरटी के जवानों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की हुई।

शिमला के डीएसपी कमल वर्मा ने बताया कि कुछ छात्रों को नामजद किया गया है और दोनों गुटों के करीब 10 छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।