कोरोना वायरस महामारी के बीच मास्क बनाने में जुटी आईटीआई जोगिन्दर नगर की छात्राएं…
April 3rd, 2020 | Post by :- | 682 Views

जोगिन्दर नगर, (मंडी) 03 अप्रैल- कोरोना वायरस (कोविड-19) की वैश्विक महामारी के बीच आईटीआई जोगिन्दर नगर की छात्राएं मास्क बनाने में जुट गई हैं। आम लोगों को मास्क की कमी न हो इसके लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) जोगिन्दर नगर स्थित डोहग की सीविंग टैक्रालॉजी की प्रशिक्षु छात्राओं के साथ-साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी छात्राएं भी मास्क बनाने में जुट गई हैं।

इस बात की पुष्टि करते हुए एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने बताया कि उप-मंडल स्तरीय रैडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से आईटीआई जोगिन्दर नगर को मास्क बनाने के लिए कपड़ा उपलब्ध करवाया है। उनका कहना है कि उप मंडल में मास्क की कमी न हो इस दृष्टि से आईटीआई जोगिन्दर नगर की सेवाओं को इस वैश्विक महामारी के बीच शामिल किया है।

उन्होने कहा कि संस्थान के पास मास्क बनाने के लिए पर्याप्त आधारभूत ढ़ांचा उपलब्ध है। ऐसे में लोगों को मास्क की कमी न हो इस दृष्टि से संस्थान की प्रशिक्षु छात्राओं की सेवाओं को लिया जा रहा है। उन्होने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने आईटीआई को कपड़ा उपलब्ध करवा दिया है तथा न्यूनतम दरों पर इन मास्क को संस्थान से प्राप्त करेगा।
उधर प्रधानाचार्य आईटीआई जोगिन्दर नगर तनुज शर्मा का कहना है कि मास्क बनाने के लिए भारत सरकार की ओर से भी पत्र प्राप्त हुआ है। पत्र के माध्यम से सरकार ने जरूरत पडऩे पर मास्क बनाने के लिए संस्थान की सेवाओं को शामिल करने का आग्रह किया गया है।

इसी पत्र को केन्द्रित कर स्थानीय प्रशासन से मास्क बनाने के लिए संपर्क किया गया तथा अब संस्थान की प्रशिक्षु एवं प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी छात्राएं मास्क तैयार करने में जुट गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।