विद्यार्थियों को राहत: स्कूलों में 31 मई तक ले सकेंगे दाखिला, एचपीयू ने मेट और पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए बढ़ाई ऑनलाइन आवेदन की तिथि #news4
May 17th, 2022 | Post by :- | 101 Views

हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए राहत की खबर है। शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने की अंतिम तिथि को 31 मई तक बढ़ा दिया है। पहली से 12वीं कक्षा में 31 मई तक विद्यार्थी बिना लेट फीस दाखिला ले सकेंगे। इससे पूर्व एक से सात अप्रैल तक दाखिला लेने की अवधि निर्धारित की गई थी। पांच अप्रैल को नौवीं और 18 अप्रैल को 11वीं  कक्षा के नतीजे निकलने के बाद शिक्षा विभाग ने 25 अप्रैल तक तिथि फिर से बढ़ाई। इसके बाद सात मई तक तिथि बढ़ाई गई। अब दोबारा छात्रहित में दाखिला लेने के लिए तिथि को बढ़ाया गया है।

पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए बढ़ी आवेदन तिथि
वहीं, हिमाचल प्रदेश विवि ने पीजी के प्रवेश परीक्षा आधारित डिग्री कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को फिर से बढ़ा दिया है। डीएस कार्यालय की ओर से जारी निर्देशों में डीएस ने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्रवेश परीक्षा आधारित डिग्री कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने को 19 मई तक एडमिशन पोर्टल खुला रहेगा।

एचपीयू मेट
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एचपीयू मेट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को 25 मई तक बढ़ा दिया है। एमबीए की इस संयुक्त वहीं, प्रवेश परीक्षा के लिए इच्छुक छात्र 25 मई तक आवेदन कर सकेंगे। अब तक ऑनलाइन आवेदन फार्म भर चुके विद्यार्थियों को श्रेणी के अलावा फार्म में सुधार करने के लिए अलग से विवि समय देगा। हिमाचल प्रदेश विवि के स्कूल ऑफ बिजनेस के निदेशक प्रो. जय सिंह परमार ने कहा कि 26 से 28 मई तक  आवेदनकर्ता श्रेणी के अलावा अन्य भरी गई जानकारियों में सुधार कर सकेंगे। प्रो. परमार ने कहा कि एचपीयू मेट से संबंधित ताजा जानकारी के लिए विद्यार्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें। उन्होंने कहा कि एचपीयू मेट से संबंधित किसी भी तरह की पूछताछ या जानकारी के लिए विभाग के दूरभाष नंबर 0177-2833648, 0177-2831653,0177-2833652 पर संपर्क कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।