कोरोना: छुट्टियों में वैक्सीनेशन के लिए स्कूलों में बुलाए जाएंगे विद्यार्थी #news4
December 30th, 2021 | Post by :- | 148 Views

तीन जनवरी से देश में 15 से 18 वर्ष आयु के विद्यार्थियों के लिए शुरू हो रहे वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए छुट्टियों के दौरान भी हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में विद्यार्थी बुलाए जाएंगे। प्रदेश के शीतकालीन स्कूलों में एक जनवरी और ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 3 जनवरी से सर्दियों की छुट्टियां घोषित की गई हैं।

वैक्सीनेशन ड्राइव को सफल बनाने के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बुधवार को सभी जिला उप निदेशकों को पत्र जारी कर 15 से 18 वर्ष की आयु के विद्यार्थियों को टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर शेड्यूल तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

शिक्षा निदेशक ने बताया कि शेड्यूल के मुताबिक विद्यार्थियों को छुट्टियों के दौरान नजदीकी स्कूलों में बुलाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से घोषित किए गए इस अभियान को सफल बनाने के लिए शिक्षकों को भी छुट्टियों के दौरान स्कूलों में आना होगा। बताया कि 15 से 18 वर्ष की आयु के विद्यार्थी प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ऐसे में सभी स्कूल और कॉलेज प्रिंसिपल को निर्देश दिए गए हैं कि इन आयु वर्ग के विद्यार्थियों को चिह्नित कर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने के लिए कहा जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।