उपमंडलाधिकारी ग्रामीण एवं तहसीलदार ग्रामीण ने जनमंच पूर्व गतिविधियों के तहत ढली, चमियाना, मल्याणा और मैहली में लगाए गए शिविरों में लोगों की समस्याओं का किया निवारण #news4
April 29th, 2022 | Post by :- | 92 Views
शिमला 29 अप्रैल : जनमंच पूर्व गतिविधियों के तहत आज ढली, चमियाना, मल्याणा और मैहली में जनमंच पूर्व शिविरों का आयोजन किया गया, जिसमें उपमण्डलाधिकारी ग्रामीण अभिषेक गर्ग ने इन क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं का निवारण किया।
उन्होंने बताया कि जनमंच पूर्व गतिविधियों के तहत नायब तहसीलदार शिमला ग्रामीण गोपाल कृष्ण ने 133 इंतकाल किए।
उन्होंने बताया कि पूर्व जनमंच गतिविधियों के तहत कल 30 अप्रैल, 2022 को पंचायत घर पुजारली में प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक, पंचायत घर रझाना में 12.30 बजे से 1.30 बजे तक तथा पंचायत घर पेटगेहर में दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक लोग भाग ले सकते हैं। जनमंच पूर्व गतिविधियों के दौरान सभी अधिकारी अपनी उपस्थिति दर्ज करें ताकि मौके पर ही ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का निपटारा किया जा सके।
उन्होंने कहा कि 01 मई, 2022 को जनमंच कार्यक्रम के दौरान वृद्धावस्था पेंशन के कागज़, हिमकेयर योजना, आयुष्मान भारत कार्ड बनाने के साथ विकलांगता बोर्ड भी बिठाएगा जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त हो सके।
उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम मंे विभिन्न प्रकार के प्रमाण-पत्र, इंतकाल, राशन कार्ड का नवीनीकरण या नया बनवाना, विभिन्न पेंशन संबंधी कागज तथा अन्य किसी भी विभागों से संबंधित शिकायतों का निपटारा किया जाएगा। इस दौरान सभी संबंधित अधिकारी मौके पर उपस्थित रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।