Coronavirus से जंग जारी, अपना काम छोड़ मुफ्त मास्क बांट रही है सुनीता
March 25th, 2020 | Post by :- | 159 Views

कोरोना से जारी जंग के बीच मास्क की मांग बढ़ गई है। मेडिकल स्टोर में मास्क नहीं मिल रहे हैं। जहां मिल भी रहे हैं, बहुत महंगे मिल रहे हैं। आम लोगों की जरूरत को देखते हुए धमेटा की सुनीता कुमारी मुफ्त मास्क बनाकर बांट रही हैं। उन्होंने सोमवार को 60 मास्क बनाकर बांटे। सुनीता ने बताया कि उसने टेलरिंग का काम छोड़कर मास्क बनाने का काम शुरू किया है। वह धमेटा और हड़वाल पंचायत के लोगों को मुफ्त मास्क बांट रही हैं। सोमवार को सुनीता ने मणिपुर मोहल्ले की औरतों को मास्क बांटे।

सुनीता ने बताया कि आज देश के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है और इसलिए उसने टेलरिंग का काम छोड़ मास्क बनाने शुरू किए हैं। इस समाजसेवा के काम से उसे बहुत अच्छा लग रहा है और जब तक कोरोना के खिलाफ जंग जीत नहीं जाते, वह मास्क बनाकर बांटती रहेंगी। सुनीता देवी दो बच्चों के साथ हड़वाल पंचायत के सपडी गांव में रहती हैं। वह अपना पाल-पोषण कपड़े सिलकर करती हैं। उसने मेहनत से जमीन खरीद कर घर बनाया है। सुनीता ने तीन लावारिस गाय भी पाल रखी हैं। वह सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ वो हर प्रकार के कार्य में भी बढ़चढ़ कर भाग लेती हैं। सुनीता देवी ने लोगों से कहा कि वे घर में ही रहें और इस बीमारी से बचें।

शिरड़ी सांई भक्त संगठन ने परवाणू में बांटे सैनिटाइजर व मास्क

कोरोना महामारी से निपटने के लिए शिरड़ी सांई भक्त संगठन लोगों को मुफ्त सैनिटाइजर व मासक बांट रहा है। संगठन के प्रदेशाध्यक्ष एवं समाजसेवी सतीश बेरी का कहना है कि वह लोगों की सेवा के लिए तत्पर हैं। गरीब लोगों के लिए रोटी का प्रबंध कर रहे हैं। बेरी ने संस्था की ओर से लोगों से घरों में सुरक्षित रहने व बेजुबान पशु पक्षियों की मदद के लिए अपील करते हुए कहा कि कुछ दिन तक अपने घरों में रहें तथा प्रशासन व सरकार का सहयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।