सोलन में कोरोना वायरस का संदिग्ध
March 16th, 2020 | Post by :- | 116 Views

इटली से लौटे कोरोना संदिग्ध को सोलन में भर्ती कराया गया है। सोलन में कोरोना वायरस का यह पहला संदेहास्पद मामला आया है। कोरोना संदिग्ध व्यक्ति को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। मामला आने के बाद डाक्टरों की टीम प्रारंभिक जांच में जुट गई है और सैंपल लेकर आईजीएमसी शिमला भेजे गए हैं।

सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो पाएगी। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति हाल ही में इटली से लौटा है और जिला स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में था, लेकिन इस व्यक्ति को खांसी, जुकाम होने पर अस्पताल लाया गया है।

बीते दिनों जिला स्वास्थ्य विभाग ने सोलन में थाईलैंड, इंडोनेशिया व अन्य देशों से आए नौ लोगों को अपनी निगरानी में रखा है। इनमें से सात लोग हाल ही में पहुंचे हैं, जबकि दो लोग पहले से ही निगरानी में रखे हुए है। इन सात लोगों में से चार जिला सोलन पहुंच चुके हैं, जबकि तीन लोग अभी सोलन नहीं आए है और स्वास्थ्य विभाग इनकी जानकारी ले रहा है। विभाग द्वारा इसके अलावा जिलाभर में विभिन्न जगहों पर विदेश से आए लोगों को 14 दिन तक अपनी निगरानी में रखा हुआ है और इनसे प्रतिदिन संपर्क कर स्वास्थ्य की अपडेट ले रहा है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी, सोलन एनके गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में खांसी, जुकाम आने के बाद व्यक्ति पर संदेह होने पर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। यह व्यक्ति इटली से आया है और यह जिला स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में था। डाक्टरों द्वारा प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है और सैंपल जांच को भेजे जा रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।