सैंपल लेने के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में स्वेब कलेक्शन विंडो कैबिन तैयार …
April 22nd, 2020 | Post by :- | 199 Views

ऊना, 22 अप्रैल: क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में स्वेब कलेक्शन विंडो युक्त कैबिन तैयार कर दी गई है। यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित मरीजों के सैंपल लेने के लिए चिकित्सक व तकनीशियन इस कैबिन के अंदर रहकर पूरी सावधानी से बाहर खड़े मरीज का सैंपल विंडो के माध्यम से ले सकेंगे। मरीज के सहयोग से उसके गले आदि से स्वेब सैंपल लिया जाएगा। सैंपल को सुरक्षित तरीके से डिब्बा बंद किया जाएगा।
सीएमओ ने कहा कि इस तकनीक द्वारा चिकित्सकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया को सुचारू रूप से क्रियान्वित करने के लिए चिकित्सकों तथा अन्य स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सैंपल लेने के उपरान्त हर बार स्वेब कलेक्शन विंडो को सैनिटाइज किया जायेगा। यह तकनीक स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुरक्षित तरीका होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।