दिल्ली-नालागढ़ बस में तब्लीगी जमातियों ने बांटी थी मिठाई, सवार थे कुल 40 लोग, प्रशासन कर रहा चिह्नित
April 6th, 2020 | Post by :- | 252 Views

एचआरटीसी की बस में सवार होकर दिल्ली से नालागढ़ पहुंचे जमातियों ने बस में यात्रियों को पेठे की मिठाई भी बांटी थी। इसमें कई लोगों ने मिठाई का सेवन कर लिया था, जबकि कुछ ने मिठाई फेंक दी थी। बस में सवार लोगों ने इसकी पुष्टि की है। पता चला है कि ऊना ज़िले के गगरेट का निवासी चालक इस बस को लेकर दिल्ली से 18 मार्च शाम 7 बजकर 20 मिनट पर चला था। अभी लोगों ने रात का डिनर नहीं किया था। इस बीच तब्लीगी जमात के लोगों ने यात्रियों में प्रसाद के नाम पर पेठे की मिठाई बांटी थी।

19 मार्च 2020 को बस एचपी 93-0564 को लेकर चालक तीन बजे सुबह नालागढ़ पहुंच गया। इस बस में दिल्ली से 23 मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दिल्ली में काउंटर से टिकट लिए थे व एक बच्चे का टिकट नहीं लिया था। जिसका बाद में आधा टिकट पालमपुर से संबंधित परिचालक ने काटा था।

जमातियों की ट्रेवल हिस्ट्री का खुलासा होनने के बाद जिला कांगड़ा के पालमपुर निवासी परिचालक काे ढूंढने में पुलिस पूरी तरह सेे जुट गई थी। बताया जा रहा है प्रशासन ने परिचालक और उसके परिवार को भी क्वारंटाइन कर दिया है।

बस 37 सीटर थी कुल सवारी 40 एडजस्ट हुई थीं। इन मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बस में पेठा (मिठाई  परिचालक व चालक को भी दी थी, चालक, परिचालक और कुछ यात्रियों ने इस मिठाई को ग्रहण नहीं किया था। चालक, परिचालक कोरोना को लेकर एहतियात के तौर पर मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे थे, जबकि तब्लीगी जमात के लोगों समेत अन्य कुछ लोगों ने मास्क नहीं पहने थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।