अध्यापक ने छात्राओं से की छेड़छाड़, स्कूल में हंगामा, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
October 23rd, 2019 | Post by :- | 195 Views

प्रदेश के कांगड़ा जिले में उप तहसील गंगथ के तहत एक सरकारी स्कूल के शिक्षक पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगा है। बुधवार को स्कूल में जमकर हंगामा हुआ। स्कूल के छात्र और छात्राएं धरने पर बैठ गए हैं। फिलहाल आरोपों के बाद शिक्षक को दौरा पड़ा है और उसे नूरपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। छात्राओं ने स्कूल के भौतिकी के शिक्षक पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि करीब तीन महीने से शिक्षक छात्राओं से छेड़छाड़ कर रहा था। अब हिम्मत जुटाकर छात्राओं और विद्यार्थियों ने स्कूल परिसर में अध्यापक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

छात्राओं ने आरोप लगाया कि शिक्षक लैब में बुलाकर उन्हें गलत हरकतें करने का दबाव डालता और एसेसमेंट के ज्यादा नंबर लगाने की बात करता था। ऐसा ना करने पर आरोपी कम नंबर लगाने की धमकी देता था। आरोपी शिक्षक को सस्पेंड करने की मांग की जा रही है।

शिक्षा विभाग के उपनिदेशक ने मामले पर संज्ञान लिया है और उनकी और से गठित टीम के अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। एएसआई पवन कुमार ने बताया कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मौके पर पहुंचे नूरपुर के डीएसपी साहिल अरोड़ा ने मामले की पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।