ज्वालामुखी लंघा सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने पेश की मिसाल बच्चों को बाटें गर्म स्वेटर ◆शिक्षक कुलदीप ने बदली तस्वीर, बच्चो को स्वेटर के साथ किताबे दी
January 8th, 2020 | Post by :- | 216 Views

ज्वालामुखी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पलियार स्थित लंघा सरकारी स्कूल के शिक्षक कुलदीप राणा से प्रेरणा लेकर अन्य शिक्षको ने अपने वेतन से स्कूल के छठी कक्षा से बाहरवी कक्षा तक के समस्त 85 छात्र छात्राओं को अपने वेतन से कडाके की ठंड से बचने के लिए हजारों रुपए खर्च कर गर्म स्वेटर वितरित करके अनूठी मिसाल पेश की है। स्कूल के प्रधानाचार्य सर्वजीत ठाकुर, प्रवक्ता पहाडी लोक गायक कुलदीप राणा, सतिंदर भूषण, सुरिन्द्र ठाकुर, सीमा देवी, आशीष शर्मा, भण्डारी सोनी, रजिन्द्र कुमार, निशा कुमारी, रवि दत्त शर्मा,सपना ठाकुर,संदीप कुमार, सपना राणा, दविन्द्र राणा ने संयुक्त रुप से बताया कि ग्रामीण परिवेश में शिक्षा ले रहे छात्र छात्राओं को सरकारी स्कूलों में पढने के लिए प्रोत्साहित करने के उदेश्य से यह पहल पहली बार करने का निर्णय लिया गया समस्त शिक्षको ने अपना सहयोग इस कार्य को करने के लिए दिया। वहीं स्कूली बच्चों ने छुट्टियों के बाद नववर्ष 2020 पर शुरु हुए स्कूल के अवसर पर शिक्षकों का भव्य स्वागत स्कूल प्रांगण में रंग बिरंगी रंगगोलियां बनाकर व शिक्षको के सम्मान में उन्हे गुलदस्ते दिए और बैंड बजाकर सरस्वती पूजन भी किया।

◆शिक्षक कुलदीप ने मॉर्निंग असेम्बली का जिला में प्रथम स्थान दिलवाया

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लंघा स्थिति पालियार के पहाड़ी लोकगायक हिंदी प्रवक्ता कुलदीप राणा ने स्कूल की तस्वीर बदल कर रख दी उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर इस स्कूल के बच्चों को दो वर्ष की मेहनत से हार्मोनियम, कजरी, ढोलक वाद्य यंत्रों से बच्चों को पारंगत कर उन्हें मॉर्निंग असेम्बली में प्रेयर करवाई जिसे शिक्षा विभाग ने कांगड़ा जिला में सर्वश्रेष्ठ मोर्निंग असेम्बली के खिताब से नवाजा। शिक्षक कुलदीप जमा दो के छात्रों को पुस्तकें कॉपी पेन भी वितरित करते रहे हैं।

◆शिक्षको ने सरकारी स्कूल में पढऩे के लिए स्वेटर देकर किया प्रोत्साहित: एसएमसी प्रधान

एसएमसी प्रधान रीना देवी का इस सदर्भ में कहना है कि क्षेत्रवासियों के लिए यह हर्ष का विषय है कि उनके बच्चे जो कि सरकारी स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। शिक्षकों ने स्कूल के 85 बच्चों को अपनी नेक कमाई से गर्म स्वेटर वितरित करके बच्चों को सरकारी स्कूल में शिक्षा लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। क्षेत्र के अन्य स्कूलों के शिक्षकों को भी ऐसे शिक्षकों से सीख लेनी चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।