ऊना की अन्य मस्जिदों में भी पहुंचे थे जमाती, स्वास्थ्य महकमे की टीम भी निगरानी में
April 3rd, 2020 | Post by :- | 207 Views

कोरोना वायरस संक्रमित व उनके साथी खुलेआम ऊना की कुछ मस्जिदों में भी पहुंचे थे। नकड़ोह में क्वारंटाइन तब्लीगी जमात के आठों के संपर्क में आए स्वास्थ्य महकमे के कुछ लोगों को भी क्वारंटाइन किए जाने की तैयारी चल रही है। बता दें कि नकड़ोह के अलावा बिलासपुर के घुमारवीं व ऊना के दो गांवों में भी तब्लीगी जमात के इन आठ लोगों का संपर्क हुआ था।

जखेड़ा में एक मस्जिद के अलावा इलाके में किसी पुलिस मुलाज़िम के घर से भी संपर्क में होने की संभावना है। रक्कड़ कॉलोनी, अमलेहड़, अम्ब के बधवां, रायपुर सहोड़ा, गगरेट, संतोषगढ़ में भी कुछ लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। ऊना के जखेड़ा में भी इनके पहुंचने की जानकारी है।

ऐसे में अब जमातियों की पूरी ट्रेवल हिस्ट्री की जांच शुरू कर दी गई है। जो भी इन लोगों के संपर्क में आए थे उनको क्वारंटाइन किया जा रहा है। नकड़ोह मस्ज़िद के समीप गांव के लोगों व आसपास के लोगों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है। क्षेत्रीय अस्पताल के एक विशेषज्ञ चिकित्सक, लैब तकनीशियन और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ के जिन लोगों ने तब्लीगी जमात के लोगों के सैंपल लिए थे उनको भी फ़िलहाल क्वारंटाइन किए जाने की तैयारी की गई है।

हालांकि ये लोग भी अपने स्वजनों के संपर्क में आए हैं उनमें लैब तकनीशियन को एतिहात के तौर पर क्वारंटाइन किया गया है। सैंपल लेने के दौरान कर्मचारियों ने पूरी सुरक्षा एहितयात बरती थी। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले की पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।