तकनीकी शिक्षा विभाग: आईटीआई की खाली सीटों के लिए ऑन स्पॉट मिलेगा दाखिला #news4
October 19th, 2021 | Post by :- | 161 Views

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में स्पॉट राउंड की तिथि को बढ़ा दिया है। अब पात्र अभ्यर्थी 22 अक्तूबर तक स्पॉट राउंड में रिक्त पड़ी सीटों पर प्रवेश ले सकते हैं। इसके लिए उन्हीं अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा, जो ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत होंगे। निदेशक विवेक चंदेल ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले यह तिथि 11 से 14 अक्तूबर तक तय की गई थी। स्पॉट राउंड में केवल ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे। आवेदन पत्र सुबह आठ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक लिए जाएंगे। इसके पश्चात मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।

दोपहर दो बजे मेरिट लिस्ट के अनुसार रिक्त सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रवेश मिलने की स्थिति में निर्धारित सभी प्रकार के फीस और फंडों को उसी समय जमा करवाना होगा। रिक्त सीटों के संबंध में संबंधित संस्थान से व्यक्तिगत या फोन के माध्यम से जानकारी हासिल की जा सकती है। उन्होंने बताया कि 21 अक्तूबर को पास प्रतिशतता से 55 प्रतिशत तक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी संस्थान स्तर पर होने वाले स्पॉट राउंड में हिस्सा ले सकते हैं। इसके अलावा 22 अक्तूबर को दसवीं कक्षा के पास मार्क्स से ऊपर वाले अभ्यर्थियों के लिए स्पॉट काउंसलिंग का राउंड होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।