हिमाचल: ऊना में छह अप्रैल से शुरू होगी टेलीमेडिसन सुविधा
April 4th, 2020 | Post by :- | 152 Views

पीजीआई चंडीगढ़ से अपना इलाज करा रहे हिमाचल के ऊना जिले के मरीजों को सोमवार से टेलीमेडिसन की सुविधा दी जाएगी। उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि इससे पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज करा रहे मरीजों को बड़ी सुविधा मिलेगी। कहा कि पीजीआई चंडीगढ़ में फिलहाल ओपीडी बंद है, इसलिए मरीजों को सुविधा देने के लिए टेलीमेडिसन तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। पीजीआई से डॉ. अनमोल व डॉ. अरुण ऊना पहुंच गए हैं और आईपीएच विश्राम गृह ऊना में उनके लिए व्यवस्था की जा रही है।

जिन मरीजों का पीजीआई का कार्ड बना है, वह कार्ड के साथ सोमवार से आईपीएच विश्राम गृह में किसी भी कार्य दिवस के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक आ सकते हैं। यह सुविधा मरीजों को सोमवार से मिलना शुरू हो जाएगी, जिसके लिए आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। डीसी ने कहा कि ऊना में ही मरीजों का ईसीजी, बीपी आदि के टेस्ट किए जाएंगे और उनका रिजल्ट सीधे चंडीगढ़ में बैठे पीजीआई डॉक्टरों के पास उपलब्ध होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।