मां नयनादेवी की जयंती पर रंग-बिरंगे फूलों व गुब्बारों से सजाया मंदिर, श्रद्धालुओं ने काटे केक
January 19th, 2023 | Post by :- | 43 Views

नयनादेवी : हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी में माता रानी की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। माता के दरबार को रंग-बिरंगे फूलों व गुब्बारों से सजाया गया है। जयंती पर एक ओर जहां श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर में उमड़ी तो वहीं समाजसेवी संस्थाओं द्वारा विवाह शादियों की तरह स्टाल लगाकर विभिन्न प्रकार के व्यंजन श्रद्धालुओं को परोसे जा रहे हैं। श्रीनयनादेवी माता की जयंती के उपलक्ष्य पर श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर के बाहर केक काटे गए। इस दौरान ढोलक और बैंड-बाजे की धुन पर श्रद्धालुओं ने खूब भांगड़ा भी डाला।

पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली और बाहर प्रदेशों से भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने माता की जयंती के उपलक्ष्य पर माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान मंदिर प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। बस्सी पठाना से आए श्रद्धालु राजू और रोपड़ से आए श्रद्धालु पप्पू ने बताया कि माता जी की जयंती पर हर वर्ष श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु भंडारों का आयोजन करते हैं और इन भंडारों में श्रद्धालुओं को जलेबी, गुलाब जामुन, फ्रूट चाट, गजरेला, टिक्की, मूंगफली, चाट पापड़ी व पूड़ी कचोड़ी परोसी गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।