श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 1 महिला की मौत, 21 जवान घायल #news4
March 6th, 2022 | Post by :- | 143 Views
जम्मू। राजधानी शहर श्रीनगर के अमीराकदल में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड फटने के कारण एक नागरिक की मौत हो गई तथा पुलिसकर्मी समेत 21 लोग घायल हो गए। अचानक हुए विस्फोट के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई।
सूचना पर पहुंचे अन्य सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की बड़े पैमाने पर तलाश की जा रही है। सभी घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।
अमीराकदल में सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी नाके पर तैनात थी। इसी बीच उन पर ग्रेनेड से हमला किया गया।

निशाना चूकने के कारण ग्रेनेड दूसरी जगह जाकर फट गया। इसकी चपेट में 21 लोग आ गए। एक नागरिक की अस्पताल में मौत हो गई। बाकी सभी घायलों का उपचार किया जा रहा है। इस बीच पूरे इलाके को घेरकर आतंकी को खोजा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि सभी की हालत स्थिर है।

कल भी श्रीनगर के व्यस्त आलमगीर इलाके में संदिग्ध वस्तु मिलने की सूचना के बाद लोगों में अफरातफरी फैल गई थी। मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए हाइवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया था। यह संदिग्ध वस्तु सड़क के बीचों-बीच डिवाइडर पर रखी हुई थी।

इलाका व्यस्त होने की वजह से सुरक्षाकर्मी कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते थे। उन्होंने तुरंत बम निष्क्रिय दस्ते को वहां बुला लिया। दस्ते में शामिल जवानों ने सुरक्षा को यकीनी बनाते हुए संदिग्ध वस्तु को वहां से हटाया और एक सुरक्षित जगह पर ले जाकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।