थैंक्यू सीएम अंकल…आपने मेरी मम्मी को बचा लिया
December 24th, 2019 | Post by :- | 311 Views

‘थैंक्यू सीएम अंकल….आपने मेरी मम्मी को बचा लिया’, ये शब्द हैं 12 साल की उज्ज्वल के। पैसों के अभाव में अपनी मां के दिल के ऑपरेशन को लेकर चिंतित उज्ज्वल मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मिली सहायता राशि से काफी खुश हैं। मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से मिली 2.75 लाख रुपए की मदद से उनकी मां हेमा शर्मा की पीजीआई चंडीगढ़ में बुधवार को सफल ओपन हार्ट सर्जरी हुई। अब वे रोग से पूरी तरह निजात पा चुकी हैं।

बताते चलें कि मंडी शहर के महाजन बाजार की रहने वाली 39 वर्षीय हेमा शर्मा लंबे अरसे से हृदय वाल्व खराब होने के रोग से पीड़ित थीं। हेमा के पति मंडी में मनियारी की एक छोटी सी दुकान करते हैं, पर आमदन बस इतनी भर है कि किसी तरह घर का गुजर बसर चल जाता है। घर पर बूढ़े सास-ससुर की दवा दारू और दो बेटियों के पढ़ाई लिखाई के खर्च के आगे हेमा अपने ईलाज की बात को लंबे समय से टाल रही थीं।

ऐसे में किसी ने सुझाया कि सीएम जय राम ठाकुर को पत्र लिखकर उनसे सहायता मांगें, सीएम इस बात की बड़ी फिक्र करते हैं कि काई भी व्यक्ति आर्थिक तंगी से ईलाज को मोहताज न हो।

हेमा ने सीएम जय राम ठाकुर को पत्र लिखा, अपनी बीमारी के सारे दस्तावेजों की कॉपी और डॉक्टर द्वारा बताए गए ऑपरेशन पर आने वाले खर्चे की पर्ची भी साथ लगा दी। उन्हें मुख्यमंत्री से जवाब में 2.75 लाख रुपए की स्वीकृति का पत्र मिला।

ऑपरेशन के बाद होश में आते ही ये कहा हेमा ने…

मुख्यमंत्री से मिली मदद से बुधवार रात को पीजीआई चंडीगढ़ में हेमा की ओपन हार्ट सर्जरी हुई। ऑपरेशन के बाद गुरूवार सुबह होश में आते ही हेमा के पहले शब्द थे ‘मेरी ओर से सीएम साहब को धन्यवाद कहना, मैं सदा उनकी आभारी रहूंगी, उन्होंने अकेले मेरी जिंदगी ही नहीं बचाई, मेरी बेटियों का भविष्य…मेरे पूरे परिवार की खुशियां बचाई हैं…बहुत बहुत धन्यवाद मुख्यमंत्री जी।’

आपका योगदान किसी को दे सकता है जीवनदान

मुख्यमंत्री राहत कोष बीमार, जरूरतमंद, असहाय लोगों के लिए वरदान सरीखा है। ऐसे व्यक्ति मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद के लिए सीधे मुख्यमंत्री के नाम प्रार्थना पत्र दे सकते हैं। लोगों द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया गया अंशदान जरूरतमंद लोगों के काम आता है।मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान करने के लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन 1100 पर फोन या ऑन लाईन डोनेशन के लिए वेबसाईट पर संपर्क किया जा सकता है।
.0.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।