पॉलीथिन पर प्रशासन सख्त, औचक निरीक्षण कर काटे चालान
July 12th, 2019 | Post by :- | 260 Views

ऊना (12 जुलाई)- पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों पर जिला प्रशासन ने आज कार्रवाई की। एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने सब्जी मंडी व मार्केट का औचक निरीक्षण किया और पॉलीथिन का उपयोग करने पर 6 चालान काट कर 13,500 रुपए का जुर्माना वसूल किया।
औचक निरीक्षण के दौरान डॉ. सुरेश जसवाल के साथ पुलिस, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी भी साथ रहे। कई दुकानदारों के पास पॉलीथिन के लिफाफे व विवाह-शादियों में प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के गिलास और थर्मोकोल की प्लेटें पाई गई। इस पर एसडीएम ने अपनी टीम को तत्काल चालान काटने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि पॉलीथिन व थर्मोकोल पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं और राज्य सरकार ने इस पर पाबंदी लगा रखी है। ऐसे में सभी दुकानदारों को पॉलीथिन का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। एसडीएम ने लोगों से भी पॉलीथिन का उपयोग न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी प्रशासन पॉलीथिन के प्रयोग पर औचक निरीक्षण करेगा और कानून न मानने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।