Pakistan में थम नहीं रहे हिन्दुओं पर अत्याचार, कराची में मंदिर में घुसकर हथौड़े से तोड़ी गईं देवी-देवताओं की मूर्तियां #news4
December 21st, 2021 | Post by :- | 111 Views
कराची। पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरों पर कट्टरपंथियों पर हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं।

पाकिस्तान के कराची में एक हिन्दू मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की मूर्तियों को नष्ट कर दिया गया है।
पुलिस ने बताया कि कराची के पुराने शहर नारायणपुरा में स्थित नारायण मंदिर में सोमवार शाम को यह घटना हुई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सरफराज़ नवाज़ ने बताया कि देवी-देवताओं की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने के आरोप में मोहम्मद वलीद शब्बीर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने कहा कि उसे मुकेश कुमार नाम के हिन्दू व्यक्ति की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। कुमार अपनी पत्नी के साथ नारायण मंदिर में प्रार्थना कर रहे थे, जब उन्होंने इस शख्स को हथौड़े से हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ते देखा।
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मंदिर में मौजूद गुस्साए हिन्दू समुदाय के लोगों ने बदमाश को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में इलाके के हिन्दू निवासियों ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया और सरकार से हिंदुओं को सुरक्षा देने की मांग की।
उन्होंने नारे लगाए और कहा कि वे घटना के बाद से इलाके में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इलाके में अधिकतर आबादी गरीब और कम आय वाले हिन्दू परिवारों की है। वे दशकों से नारायणपुरा में रहते आए हैं।
पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मौके पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी है। सिंध के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने कहा कि इस बाबत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं समाज में अशांति पैदा करती हैं। इसरानी ने कहा कि हम ऐसे हमलों की निंदा करते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।