सीएम जयराम के पास पहुंचा अफसरों के बार-बार छुट्टी जाने का मामला
November 15th, 2019 | Post by :- | 144 Views

स्वास्थ्य निदेशालय और विनियमन के कुछेक अधिकारियों के बार-बार दस से पंद्रह दिन की छुट्टी पर जाने का मामला मुख्यमंत्री के पास पहुंचा है। निदेशालय से कुछ अफसर पिछले कई महीनों से बार-बार छुट्टी लेकर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने विभाग के सचिव को इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है। बीते दिन बुधवार को स्वास्थ्य सुरक्षा निदेशालय और विनियमन हिमाचल प्रदेश के निदेशक नरेश कुमार लट्ठ को कार्यालय में बुलाकर इस बारे में रिपोर्ट तलब की है। स्वास्थ्य निदेशक को भी अपने अधिकारियों की जो लगातार छुट्टी पर चल रहे हैं, उनकी रिपोर्ट मांगी है। स्वास्थ्य सचिव ने स्वास्थ्य सुरक्षा निदेशालय और विनियमन के निदेशक को आदेश दिए हैं कि जो भी अधिकारी बिना कारण लंबी छुट्टी पर रहते हैं, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर सरकार को अवगत कराएं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि मुख्यमंत्री के ध्यान में अधिकारियों के छुट्टी पर रहने की शिकायतें आई हैं। उन्होंने आदेश दिए हैं कि लंबी छुट्टी पर रहने वाले अधिकारियों पर नजर रखी जाए ताकि विभाग का काम प्रभावित न हो। अब हर माह इस विभाग की समीक्षा बैठक में इसकी रिपोर्ट ली जाएगी। अगर फिर भी शिकायतें आईं तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।