सोलन में मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुनाव तहसीलदार को लगाई लताड़, लाहुल स्पीति भेजने की दी चेतावनी #news4
November 24th, 2021 | Post by :- | 54 Views

सोलन : मुख्य आयुक्त हिमाचल प्रदेश सी पालरासु ने बुधवार को सोलन के समीप कथैड़ में बन रहे इवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने इलैक्शन तहसीलदार सोलन को जमकर लताड़ लगाई है। नए वोटर के आनलाइन पंजीकरण का टारगेट पूरा ना होने पर सी पालरासू ने चुनाव तहसीलदार को यहां तक कह दिया कि क्या लाहौल स्पीति जाना है।

सी पालरासू ने इलैक्शन तहसीलदार से पूछा कि सोलन जिला नए वोटरों के आनलाइन पंजीकरण मेें कहा तक पहुंचा है। तहसीलदार ने जवाब दिया कि अभी केवल तीस फीसद टारगेट ही हो पाया है। तहसीलदार का जवाब सुनते ही मुख्य चुनाव आयुक्त ने उसे लताड़ लगाई और कहा कि आन लाइन पंजीकरण में बिलासपुर ने 96 फीसद व हमीरपुर ने 55 फीसद टारगेट पूरा कर लिया है। विकसित होने के बावजूद सोलन जिला इतना अधिक पीछे क्यों है। इस दाैरान एसडीएम सोलन अजय यादव ने बीचबचाव करते हुए कहा कि जल्द टारगेट पूरा कर दिया जाएगा।

चुनाव आयोग ने प्रदेश भर में नए वोटर बनाए जाने के लिए इन दिनों विशेष अभियान चला रखा है। जिन युवाओं की आयु एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो जाएगी उनके लिए आन लाईन पंजीकरण की सुविधा प्रदान की जा रही है। आन लाईन पंजीकरण के लिए प्रत्येक जिला को टारगेट दिए गए हैं। यह टारगेट एक जनवरी 2022 से पहले पूरे किए जाने हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।