पांवटा में मकान की छत के ऊपर से गुजरते हुए बिजली की तारों की चपेट में आया बच्‍चा #news4
April 11th, 2022 | Post by :- | 102 Views

नाहन : जिला सिरमौर के पावंटा साहिब शहर के बीचो बीच विद्युत बोर्ड की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां एक बच्चा छत के ऊपर लटक रही हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आ गया, जिसके बाद वह बुरी तरह झुलस गया है। बच्चे को घायल अवस्था में रविवार रात घटना बाद सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे दाखिल कर उपचार किया गया। बताया जा रहा है कि इस बाबत परिवार ने कई मर्तबा विद्युत बोर्ड को सूचित किया था। बावजूद इसके लाइन बदलने या तारों ढकने का कार्य नहीं किया गया। जिसके चलते यह हादसा पेश आया है।

गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। 20 जुलाई 2021 में विद्युत बोर्ड पांवटा साहिब को दी गई शिकायत में महिंदर कौर पत्नी जगत राम वार्ड न. 9 नजदीक कृपाल शिला देवीनगर का कहना है कि उनके रिहायशी मकान दो मंजिल हैं, जिसमें 4 कमरे, रसोई व बाथरुम बने है। दूसरी मंजिल के छत के साथ बिजली बोर्ड की नंगी तारे छत के ऊपर लहरा रही हैं। जिसमें करंट रहता है और घर के बच्चे एंव सभी लोग छत पा आते जाते रहते है। इन नंगी तारों से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

पीड़ित परिवार इससे पहले की कोई बडा हादसा पेश आए, तो समय रहते उन तारों को बदला जाए या उनका कोई ऐसा इंतजाम किया जाए कि उन बिजली की तारो की वजह से भविष्य में कोई बड़ा हादसा न हो। वही इस बारे में विधुत बोर्ड पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता अजय चौधरी ने कहा कि मौके पर जेई को भेज कर तुरंत तारों को पीछे करवाया जाएगा। साथ ही जो मदद परिवार की हो सकती है, वह भी की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।