तय वजन से कम पाई गई राशन डिपो में भेजी आटे की खेप, विभाग ने फ्लोर मिल लौटाया ट्रक
April 13th, 2020 | Post by :- | 102 Views

घुमारवीं उपमंडल के मुख्यालय के लिए मंडी जिले के सरकाघाट स्थित एक फ्लोर मिल की ओर से भेजी गई आटे की बडी खेप तय वजन से कम दर्ज की गई है। फ्लाेर मिल के मालिक की ओर से करीब एक सौ बीस क्विंटल आटे की इस खेप में अधिकतर बोरियों को ताेलने के बाद इनका वजन कम पाया गया। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की घुमारवीं स्थित निरीक्षण टीम ने निरीक्षण के दौरान इन खामियों के पाए जाने के बाद इस आटे की पूरी खेेप को ट्रक के साथ ही वापस भेज दिया है।

इस संबंध में फ्लोर मिल के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैैं। विभागीय जांच शुरू हो गई है। इसके बाद फ्लोर मिल का लाइसेंस भी रद किया जा सकता है। विभागीय निरीक्षक विनोद कपिल ने बताया लॉकडाउन पीरियड के तहत इन दिनों राज्य सरकार की ओर से लोगों को राशन मुहैया करवाने के लिए प्रदेशभर की अलग अलग फ्लोर मिलों को जिम्मेदारी दी गई है।

ऐसे ही एक मामले में घुमारवीं सब डिविजन में उचित मूल्य की दुकानों में आटे की सप्लाई करने की जिम्मेदारी मंडी जिले के सरकाघाट स्थित की एक फ्लोर मिल के मालिक को भी दी गई थी। वहां से कुल एक सौ बीस क्विंटल आटे की एक खेप ट्रक में घुमारवीं भेजी गई थी। इसे उतारने से पहले विभाग की निरीक्षण टीम ने इसे पहले चेक किया। लेकिन हर बोरी में आटे की मात्रा काफी कम पाई गई। ऐसे में इस ट्रक को तुरंत प्रभाव से वापस कर दिया गया है। डिपो में मिलने वाली आटे की बोरी 40 किलोग्राम की होती है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।