चांजू पुल के लगातार दरक रही पहाड़ी, फिर साढ़े 3 घंटे बंद रहा तीसा-चम्बा मार्ग #news4
March 2nd, 2022 | Post by :- | 318 Views

भड़ेला : तीसा-चम्बा मुख्य मार्ग लगातार तीसरे दिन भी चांजू पुल के निकट पहाड़ी से भूस्खलन होने के कारण सुबह साढ़े 3 घंटों तक बंद रहा। इससे वाहन चालकों व यात्रियों को मुश्किलें उठानी पड़ी। बार-बार मार्ग का बंद होना लोक निर्माण विभाग के लिए भी सिर दर्द बना हुआ। बुधवार को सुबह  विभाग को जैसे मार्ग बंद होने की सूचना मिली तो कल्हेल अनुभाग के कनिष्ट अभियंता अजय ठाकुर, मशीन व लैबर सहित मौके पर पहुंचे और करीब सात बजे मार्ग खोलने के कार्य को अंजाम देना शुरू किया तथा साढ़े 9 बजे तक मार्ग से मलबा व पत्थर हटाकर मार्ग को बहाल कर दिया गया। पहाड़ी से मार्ग पर लगातार तीसरे दिन भी मलबा व पत्थर आने से मार्ग बंद होने का सिलसिला जारी रहा। इससे वाहन चालकों, यात्रियों व राहगीरों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी।

यह मार्ग पिछले तीन दिनों से लगातार बाधित हो रहा है। पहाड़ी के दरकने से बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं। ऐसे में फिर से मार्ग के बंद होने का खतरा बरकरार है। उधर, लोक निर्माण उपमंडल नकरोड़ अनुभाग कल्हेल के कनिष्ट अभियंता अजय ठाकुर ने बताया कि चम्बा-तीसा मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है, लेकिन अभी भी मार्ग बंद होने के आसार बने हुए हैं।  उन्होंने बताया कि पहाड़ी को बड़ी बड़ी दरारें पड़ गई हैं। ऐसे में जब तक पूरा कच्चा मलबा नीचे नहीं गिर जाता तब तक समस्या आ सकती है। उन्होंने बताया कि ऑपरेटर को मशीन के साथ वहीं पास में रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि जैसे पहाड़ी से पत्थर व मलबा मार्ग पर गिरता है तो उसे तुरंत हटा कर मार्ग को सुचारु रखा जाए, ताकि वाहन चालकों व यात्रियों को दिक्कतें न झेलनी पड़ी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।