सीमावर्ती क्षेत्र में तीसरे दिन भी जुटी भीड़
April 29th, 2020 | Post by :- | 202 Views

लाॅकडाउन के दौरान बाहरी राज्यों से आने वाले प्रदेश के लोगों को मिली छूट के कारण तीसरे दिन बुधवार को भी जिला के प्रवेश द्वार कंडवाल में सुबह से ही लोगों का तांता लगा हुआ है। बुधवार सुबह से ही उक्त नाके पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं तो कुछ लोग पैदल भी उक्त जगह पहुंचकर यलो कार्ड दर्ज करवाकर अपने घरों को पैदल ही रवाना हो रहे हैं। जिस कारण पुलिस को भी व्यवस्था बनाने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

इस दौरान पुलिस द्वारा प्रवेश करने वालों के यलो कार्ड दर्ज करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है तो स्वास्थ्य विभाग की टीम भी उक्त नाके पर आने वाले लोगों का रिकाॅर्ड दर्ज कर हिम रेखा डाट काम पर लोगों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए जागरूक कर रही है। प्रतिदिन हजारों लोग कंडवाल स्थित पुलिस नाके पर औपचारिकताएं पूरी कर अपने अपने गंतव्य स्थल की ओर बढ़ रहे हैं।

कोरोना मुक्त होने की ओर हिमाचल, छह दिन से कोई नया मामला नहीं

हिमाचल में मंगलवार को लगातार छठे दिन भी राहत रही। कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं आया। 285 सैंपल की कोरोना जांच हुई, जिनमें से 278 की रिपोर्ट नेगेटिव रही। सात की रिपोर्ट आनी है। लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में पहले दिन तीन सैंपल की जांच की गई। इनकी रिपोर्ट नेगेटिव रही। उधर,आइएचबीटी पालमपुर में छठे दिन 22 सैंपल की जांच की गई। प्रदेश में अबतक 25 लोग स्वस्थ हुए हैं, जबकि 10 पॉजिटिव मरीज अस्पतालों में दाखिल हैं। मंगलवार को जांचे 285 सैंपल में आइजीएमसी शिमला में 80, डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में 137 व सीआरआइ कसौली में 43 की जांच हुई।

प्रदेश में 10444 लोगों को निगरानी में रखा गया है। प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि जल्द ही हिमाचल कोरोना मुक्त हो जाएगा। इसके लिए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। शारीरिक दूरी बनाए रखें, जिससे संक्रमण न हो।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।