मर्जी से शादी करने वाली युवती की पिता-भाई ने की गला दबाकर हत्या, रात को संस्कार, दोनों गिरफ्तार
July 17th, 2019 | Post by :- | 184 Views

पटियाला. मर्जी से शादी से खफा बाप-बेटे ने गला दबाकर बेटी की हत्या कर दी और रात को ही संस्कार कर दिया। मामला समाना के गांव घिओरा का है। जानकारी के मुताबिक मनजीत सिंह की बेटी ज्योति ने मई में गांव के युवक गुरजंट सिंह से भागकर शादी की थी। शादी से परिवार वाले खफा थे। बाद में दोनों परिवारों ने पंचायत करवाकर तलाक करा दिया। 14 जुलाई को ज्योति गुरजंट के घर गई थी। इसका पता लगने पर उसके पिता मनजीत सिंह गुरजंट के घर गए और उसे वापस लाकर घर में रात को गला दबाकर हत्या कर दी और रात को ही संस्कार कर दिया।

डीएसपी जसवंत सिंह ने बताया कि गुरजंट की शिकायत पर ज्योति के पिता मनजीत सिंह और भाई जिंदर सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर दोनों को अरेस्ट कर लिया है। श्मशानघाट से लड़की की जाे अस्थियां अाैर पांव मिला है,  उन्हें पाेस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

बाइक से लाश लेकर गए थे आरोपी श्मशानघाट 

गुरजंट ने पुलिस शिकायत में बताया कि 14 जुलाई को परिजनों ने फोन कर बताया कि ज्योति घर आई थी, वह बहुत परेशान है। इसके मैं बाद माेहाली से गांव लौटा। रविवार रात ज्याेति के घर की तरफ जा रहा था। वहां चीखने की आवाज सुनी। जब घर में झांककर देखा तो उसके पिता ने ज्योति के पैर पकड़े थे अाैर भाई गला दबा रहा था। कुछ देर में उसकी मौत हो गई। इसके बाद दोनों ने चादर में लाश रखी और बाइक पर रखकर श्मशानघाट पहुंचे और संस्कार किया। ये देख मैं वापस घर चला आया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।