ब्रेक फेल होने से पलटी पिकअप, चालक की मौत #news4
June 2nd, 2022 | Post by :- | 103 Views

स्वारघाट : राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली पर स्वारघाट से करीब चार किलोमीटर दूर धारकांशी स्थान पर हादसा पेश आया है। धारकांशी में शाहीनबाग दिल्ली से मनाली जा रहे एक पिकअप वाहन की अचानक उतराई में ब्रेक फेल हो गई। ब्रेक फेल होने के कारण पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बनाए गए पैरापिट से टकराने के बाद सड़क पर पलट गई। इस हादसे में पिकअप चालक की एफआरयू नालागढ़ ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायलों को एफआरयू नालागढ़ भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि इस पिकअप में कुल छह लोग सवार थे। पिकअप के कैबिन में चालक के साथ बैठे दो लोग घायल हुए है जबकि डाले में पीछे बैठे तीन सवार सुरक्षित बच गए। उपरोक्त लोग कारपेंटर का काम करते हैं और मनाली में ठेकेदार के पास लकड़ी का काम करने जा रहे थे। पिकअप वाहन में प्लाई बोर्ड, छोटा जनरेटर व अन्य सामान भी भरा हुआ था। गनीमत यह रही कि सामान पीछे बैठे तीन लोगों के ऊपर नहीं गिरा अन्यथा हादसा और भी भयानक हो सकता था।

हादसे की सूचना मिलने के बाद सीएचसी स्वारघाट की 108 एंबुलेंस के पायलट विपिन ठाकुर और फार्मासिस्ट चंदन कुमार मौके पर पहुंचे। सभी घायलों को सीएचसी स्वारघाट लाया गया, लेकिन महाराणा प्रताप जयंती की छुट्टी होने के कारण सभी घायलों को एफआरयू नालागढ़ ले जाया गया। प्राथमिक उपचार न मिलने के कारण गंभीर रूप से घायल पिकअप चालक ने नालागढ़ पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। मृतक पिकअप चालक की पहचान मोमहीन पुत्र कलवा जबकि घायलों की पहचान रासिद पुत्र अनवर व इरसाद अहमद (29) पुत्र तामीर हुसैन सभी निवासी चितवाना मेरठ उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। हादसे के बाद हाईवे पर रुक-रुक कर जाम लगता रहा। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस थाना स्वारघाट की टीम ने मौके पर पहुंचकर आगामी करवाई शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।