महंगाई का विकास, जनता का विनाश बस यही रहा है भाजपा का प्रयास : अभिषेक राणा #news4
October 22nd, 2021 | Post by :- | 313 Views

हमीरपुर : आज महंगाई जंगल की आग की तरह बढ़ रही है जिस पर जयराम सरकार और उसके मंत्री पूरी तरह से चुप्पी साधे बैठे हैं, ऐसा कहना है हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग अध्यक्ष व प्रवक्ता अभिषेक राणा का जिन्होंने बताया कि कोरोना काल में त्रस्त जनता जो कि पहले से ही बेरोजगारी और तंगी की हालत से गुजर रही है उस पर महंगाई का एक और पहाड़ रख दिया है जिसने आम जनता की कमर तोड़ दी है। आज पेट्रोल डीजल गैस सरसों का तेल इत्यादि ही नहीं अपितु खाने पीने की हर वस्तु महंगी हो चुकी है और रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं। बड़े-बड़े वादे करने वाली डबल इंजन की सरकार के पास आज महंगाई को नियंत्रण में लाने का कोई भी वाजिब समाधान नहीं है। सरकार से जब भी सवाल किया जाता है तो इसके मंत्री सिर्फ झूठे वादे और जूमलों से ही जनता को आश्वासन दे देते हैं लेकिन धरातल पर यदि बात की जाए तो ऐसा कोई ठोस कदम नहीं है जो जयराम सरकार ने उठाया हो या ऐसा कोई भी योजना नहीं है जिसके बूते पर जयराम सरकार कह सके कि हां महंगाई कम होगी।

राणा ने कहा कि सरकार के लिए यह बेहद शर्म की बात है और आम जनता के लिए एक कठिन घड़ी, क्योंकि त्योहारों के इन दिनों में आम जनता को वाजिब कीमतों पर वस्तुएं मुहैया नहीं हो पा रही और हर वस्तु के दाम इतने द्वारा बढ़ चुके हैं कि मध्यम वर्गीय तो त्यौहार मनाने की सोच भी नहीं सकता। इसके उलट कांग्रेस सरकार के शासन में पेट्रोल-डीजल व अन्य रोजमर्रा की वस्तुएं आधे से भी कम दामों पर उपलब्ध थी। आम जनता खुशी खुशी जीवन यापन कर रही थी। कांग्रेस सरकार के समय में पेट्रोल डीजल गैस और रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतें अब की तुलना में आधे से भी कम थी। इसके बावजूद भी भाजपा के लोग आए दिन धरने प्रदर्शन किया करते थे और कीमतों को अधिक बताया करते थे। आज जब हर चीज की कीमत दोगुनी से भी अधिक हो गई है तो भाजपा के मंत्री चुप्पी साधे हुए हैं और सरकार शर्म से अपना चेहरा ढके हुए है। भाजपा ने देश और प्रदेश दोनों को ही अपने जुमले और झूठे वादों से मूर्ख बनाने का कार्य किया है। लेकिन यदि जयराम ठाकुर समझते हैं कि प्रदेश की जनता इनके बहकावे में आ सकती है तो यह उनकी गलतफहमी है क्योंकि आने वाले उपचुनावों में प्रदेश की जनता जुमले और फरेब का मुखौटा भाजपा के चेहरे से उतारकर इन्हें मुंहतोड़ जवाब देगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।