चैत्र नवरात्रों का समापन: मां चामुंडा के दरबार पहुंचे जयराम, कंजक पूजन के बाद डाली पूर्णाहुति #news4
April 10th, 2022 | Post by :- | 268 Views

चैत्र नवरात्रों के समापन पर रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नंदीकेश्वर धाम श्री चामुंडा में कंजक पूजन किया। मंदिर प्रशासन से एसडीएम शिल्पी वेक्टा और सहायक अभियंता शमशेर मन्हास ने सीएम का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कंजक पूजन कर और यज्ञशाला में पूर्णाहुति डालकर चैत्र नवरात्रों का समापन किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर में लंगर का प्रसाद भी ग्रहण किया।

नवरात्रों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक रिजर्व पुलिस तथा 15 अतिरिक्त गृह रक्षक लगाए गए थे। नौ दिन तक आचार्य बालकराम की अगुवाई में 31 विद्वान पंडितों ने हवन यज्ञ किया। मुख्य यजमान राम कृष्ण रवि दत्त ने नौ दिन तक यज्ञशाला में गायत्री पाठ, रुद्र भागवत पुराण, रामायण पाठ, देवी भागवत और रुद्राभिषेक आदि धार्मिक अनुष्ठान किए। मंदिर अधिकारी ने बताया कि नवरात्रों के दौरान 12 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे।

आने-जाने वाले रास्ते पर पुलिस बल तैनात किया गया था। यज्ञशाला में पूर्णाहुति के बाद सीएम जयराम ठाकुर से मुख्य पुजारी ओम व्यास और यशपाल शर्मा ने विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। मां के आशीर्वाद के रूप में उन्हें मां की चुनरी भेंट की। उनके साथ विस अध्यक्ष विपिन परमार, नगरोटा के विधायक अरुण कुमार कूका, वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, न्यासी मुनीष सूद, मनु, विनय शर्मा, अनिल नाग, मैदान गोस्वामी के अतिरिक्त मंदिर कर्मचारी सुरेंद्र दीक्षित, कनिष्ठ अभियंता यशपाल शर्मा और राकेश आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।