राजधानी में सप्ताहांत पर बढ़ी सैलानियों की चहलपहल #news4
May 27th, 2022 | Post by :- | 70 Views

शिमला : राजधानी शिमला के रिज मैदान पर शुक्रवार को सैलानियों की काफी भीड़ देखने को मिली। ज्यादातर सैलानी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व मध्य प्रदेश से पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को दिनभर पर्यटकों की चहलपहल देखने को मिली। सुबह से ही पर्यटक रिज मैदान और मालरोड पर घूमने निकलने शुरू हो गए।

मैदानी इलाकों में पड़ रही गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं। रिज मैदान पर सप्ताहांत पर काफी पर्यटक पहुंच रहे हैं। सैलानियों की आमद बढ़ने से शहर के पर्यटन कारोबारी भी खासे उत्साहित हैं। पर्यटक कुफरी, नारकंडा, मशोबरा, नालदेहरा का भी रुख कर रहे हैं। इससे शाम के समय शहर में जाम की स्थिति बन रही है। पर्यटकों का कहना है कि शिमला का मौसम काफी सुहावना है। ऐसे में घूमने का आनंद आ रहा है। पड़ोसी राज्यों में स्कूलों की छुट्टियों से शिमला में सैलानी बढ़ने की उम्मीद भी जगी है। शाम के समय मौसम हो रहा ठंडा

शिमला में शाम के समय मौसम काफी ठंडा हो रहा है। ठंडी हवा और सुंदरता सैलानियों को यहां की ओर आकर्षित करती है। अधिकतर सैलानियों ने भविष्य में भी यहां घूमने की इच्छा जताई। वहीं अधिकतर पर्यटकों ने बताया कि वे इससे पहले भी कई बार यहां घूमने आ चुके हैं। शहर के होटलों 80 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग

सैलानी शहर के होटलों में कमरों की एडवांस बुकिग करवा रहे हैं। ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन के महासचिव राजकुमार सूद ने बताया कि शुक्रवार को होटलों में 70 से 80 प्रतिशत आक्यूपेंसी रही। इसके कारण पर्यटन कारोबारी भी खुश हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।