ज्वालामुखी नगर परिषद के कूडे में लगी आग सुरानी पंचायत में फैला प्रदूषण पंचायत प्रधान बोले लोगों का सांस लेना हुआ मुश्किल
April 13th, 2022 | Post by :- | 72 Views

ज्वालामुखी नगर परिषद के कूडे में लगी आग सुरानी पंचायत में फैला प्रदूषण पंचायत प्रधान बोले लोगों का सांस लेना हुआ मुश्किल

नगर परिषद ज्वालामुखी के कूडे में लगी आग विभागीय लापरवाही आई सामने

एक महीने से ठेकेदार ने नही भेजें कूडा संयत्र में कर्मी अब दिया नोटिस
देहरा। नगर परिषद ज्वालामुखी के कूडे को शहर से दूर सुरानी पंचायत के नजदीक जंगल में कूडा कचरा संयत्र में टनो के हिसाब से भेजा जा रहा है लेकिन विभागीय लापरवाही का आलम इस कदर है कि जिस ठेकेदार को यह जिम्मेदारी दी गई है उस ठेकेदार के कर्मी एक महीने से अपनी डयूटी पर गए ही नही और बीते सोमवार रात को भीष्ण आग वहां पर लग गई कूडे के लगातार चल रहे धुएं से जिससे साथ लगती सुरानी पंचायत में प्रदूषण फैल गया। सुरानी पंचायत प्रधान की माने तो गांव के लोगों को प्रदूषित वायु से सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। कैंसर जैसी भयानक बीमारी का भी ग्रास बन सकते हैं गांववासी इसके अलावा जंगल भी पूरी तरह से आग से गर्मीयों तबाह हो सकते हैं और प्रशासन सुनने को तैयार नही है। वहीं नगर परिषद ज्वालामुखी के सुरानी के समीप लगाए गए कूडा कचरा संयत्र में भंयकर आग लगने से काफी नुक्सान भी हुआ है।

गांव में कूडे से प्रदूषण फैलाने पर नगर परिषद पर हो कार्यवाही: सुरानी पंचायत
सुरानी पंचायत प्रधान बीरवल का इस सदर्भ में नगर परिषद ज्वालामुखी को प्रदूषण फैलाने पर कार्यवाही करे विभाग और शहर के कूडे को गांववासियों की सेहत को देखते हुए यहां ना फैकने दिया जाए और लोगों की जान बचाई जाए।

ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करें कार्यकारी अधिकारी: धर्मेन्द्र शर्मा
नगर परिषद ज्वालामुखी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा का कहना है कि कार्यकारी अधिकारी जिस ठेकेदार को कूडा संयत्र की जिम्मेदारी दी गई थी उसने वहां कोताही वरती है उसे ब्लैक लिस्ट किया जाए।

पुलिस में शरारती त्तत्वों के खिलाफ शिकायत ठेकदार को दिया नोटिस: कार्यकारी अधिकारी
नगर परिषद ज्वालामुखी के कार्यकारी अधिकारी हितेश कुमार ने इस सदर्भ में बताया की सुरानी के पास बने कूडा कचरा संयत्र में भीष्ण आग लगी है ठेकेदार के कर्मी वहां कई दिनो ने नही थे। इसलिए ठेकेदार को नोटिस दिया गया है और आग लगाने वाले शरारती तत्वो के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।