राजस्थान में ओमिक्रॉन से पहली मौत, 73 साल के व्यक्ति की गई जान #news4
January 5th, 2022 | Post by :- | 308 Views
नई दिल्ली। देश में बुधवार को कोरोनावायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से मौत का पहला मामला सामने आया है। राजस्थान के उदयपुर के 1 व्यक्ति की पिछले सप्ताह मौत हो गई थी और उसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि व्यक्ति (73) के नमूने के जीनोम अनुक्रमण में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी, वहीं बाद में 2 बार जांच में संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट आई और 31 दिसंबर को उदयपुर के अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। उदयपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमएचओ) डॉक्टर दिनेश खराडी ने बताया कि व्यक्ति की मौत कोविड के बाद निमोनिया से हुई और वे पहले से भी मुधमेह, उच्च रक्तचाप और हाइपोथायराइडिज्म से भी पीड़ित थे।
व्यक्ति 15 दिसंबर को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए थे और उनमें बुखार, खांसी और राइनिइटिस जैसे लक्षण थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके जांच के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए और 25 दिसंबर को मिली रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई। बाद में 21 और 25 दिसंबर को जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।