तीर्थन घाटी में आयोजित शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप के पहले राउंड का समापन। #news4
April 19th, 2022 | Post by :- | 447 Views

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार (परस राम भारती):- जिला कुल्लु उपमण्डल बंजार में तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत शिल्ली द्वारा आयोजित शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज बेहद रोमांचक तरीके से शुरू हो चुका है। प्रतियोगिता में इस बार कुल 66 टीमें हिस्सा ले रही है। सोमवार को भिंडी थाच में कप के पहले राउंड का समापन हो गया जो अब 33 टीमों ने इस प्रतियोगिता के अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है।

शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप प्रथम राउंड के समापन अवसर पर स्थानीय गांव परवाड़ी से भारतीय सेना की 16 डोगरा रेजीमेंट जम्मू कश्मीर में कार्यरत सूबेदार श्याम चन्द ठाकुर और आसाम राइफल से हाल ही में सेवानिवृत हुए गरूली गांव के सूबेदार भगत सिंह कायथ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। स्थानीय खेलकुद एवं पर्यटन विकास समिति के सदस्यों ने मुख्य अतिथि का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया और इन्हें स्मृतिचिन्ह भी भेंट किया गया। मुख्य अतिथि सूबेदार श्याम चंद ठाकुर ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए 15515 रूपए की धनराशि तथा सेवानिवृत सूबेदार भगत सिंह ने 21000 रूपए की धनराशि खेलकूद एवं पर्यटन विकास समिति शिल्ही को प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु प्रदान की है।

मुख्य अतिथि सुबेदार श्याम चन्द ठाकुर ने शहीद लगन चन्द के नाम इस प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए स्थानीय खेलकूद एवं पर्यटन विकास समिति की पहल को बहुत ही सराहनीय कदम बताया है। इन्होंने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया और अनुशासन में रहकर खेल भावना से खेलने का पाठ भी पढ़ाया। श्याम चन्द ने कहा कि शहीद लगन चंद यहां के युवाओं को खेलों का बेहतरीन मंच दे कर गया है। इस प्रतियोगिता से क्षेत्रवासियों और युवाओं को आगामी समय में कई दूरगामी परिणाम दिखेंगे। इन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों के माध्यम से अपने शरीर को फिट रखना चाहिए ताकि सेना भर्ती में चयनित हो सके।

ग्रामीण खेलकुद एवं पर्यटन विकास समिति के अध्यक्ष रमेश कायथ ने बताया कि इस प्रतियोगिता के प्रति स्थानीय युवाओं और क्रिकेट प्रेमियों में भारी जोश एवं उत्साह देखने को मिल रहा है। कुल्लु जिला के अलावा प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से युवा इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं। 8900 फुट की ऊंचाई पर स्थित भिन्डी थाच स्टेडियम में सड़क मार्ग से करीब एक घंटे की ट्रैकिंग करके पहुंचा जा सकता है। इन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु सभी लोगों की ओर से भरपूर सहयोग और समर्थन मिल रहा है। इन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु मुख्य अतिथि द्वारा सहयोग राशि प्रदान करने के लिए धन्यवाद किया है।

ग्राम पंचायत शिल्ही के उपप्रधान मोहर सिंह ठाकुर ने बताया कि गत वर्ष की भांति 8900 फीट की ऊंचाई पर पहाड़ों के बीच घने जंगलों से घिरे खुवसुरत मैदान भिंडी थाच में इस अनोखी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। यह प्रतियोगिता आगे अभी करीब एक माह तक चलती रहेगी। मोहर सिंह ने बताया कि तीर्थन घाटी में घूमने फिरने आने वाले इच्छुक सैलानियों का भी यहां पर स्वागत है। कोई भी पर्यटक जो यहां पर आना चाहते है उनके रहने और खाने की व्यवस्था उचित दरों पर उपलब्ध रहेगी। इन्होने तीर्थन घाटी के पर्यटन कारोबारियों से आग्रह किया है कि वे अपने अतिथियों का शिल्ली की हसीन वादियों से भी दीदार करवाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।