बड़ा भंगाल की पहाड़ियों में फंसा विदेशी पायलट किया रैस्क्यू, बिना अनुमति बीड़ बिलिंग से भरी थी उड़ान #news4
April 21st, 2022 | Post by :- | 89 Views

पालमपुर : पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व प्रसिद्ध बीड़ बिलिंग घाटी से बुधवार दोपहर बाद बिना अनुमति सोलो उड़ान भरने के बाद विदेशी पायलट सुमित निवासी सिंगापुर (फ्री फ्लायर) बड़ा भंगाल की पहाड़ियों में फंस गया था, उसे हैलीकॉप्टर के माध्यम से सुरक्षित निकल कर मनाली पहुंचा दिया गया है। वहां पायलट का स्वास्थ्य चैकअप किया गया है और वह बिल्कुल स्वस्थ है। गौरतलब है कि पायलट ने साढ़े 3 हजार मीटर की ऊंचाई पर दुर्गम बड़ा भंगाल घाटी के थमसर दर्रे में सेफ लैंडिंग की थी। पायलट के जीपीएस उपकरण के जरिए पायलट की अंतिम लोकेशन बड़ा भंगाल कालिहणी व मुरलाधार के मध्य मिली थी।

विदेशी पायलट को उसके दोस्तों की मदद से निजी कंपनी के चौपर से रैस्क्यू किया गया है। पायलट ने बिलिंग के टेक ऑफ पाइंट से उड़ान भरी थी लेकिन हवा के विपरीत दबाव के बीच दिशा भटक कर उसका पैराग्लाइडर बड़ा भंगाल की पहाड़ियों में फंस गया। बिलिंग में इस समय 30 से 40 पायलट रोजाना फ्री फ्लाइंग कर रहे हैं। बता दें कि बिलिंग घाटी में गर्मियों में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, इटली व गल्फ देशों से कई विदेशी पायलट आकर फ्री फ्लाइंग करते हैं। कुछ प्रशासन की सख्ती के बावजूद बिना अनुमति उड़ान भर खतरा मोल ले लेते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।