सरकार ने सैर सपाटे के लिए नहीं बढ़ाए माननीयों के पैसे, पैंशन चाहिए तो नौकरी छोड़ चुनाव लड़ें कर्मचारी : जयराम #news4
March 15th, 2022 | Post by :- | 107 Views

शिमला : हिमाचल विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने माननीयों के लिए टुअर में रात्रि ठहराव के लिए पैसे बढ़ाने की खबरों को लेकर मामला उठाया और कहा कि खबर गलत तरह से पेश की जा रही है और इसमे कहा गया है कि सैर सपाटे के लिए माननीयों को अतिरिक्त राशि 7500 रुपए बढ़ाने की खबरों पर सदन का विशेषाधिकार हनन का मामला बनता है। कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुखू ने सदन में कहा कि माननीयों की छवि खराब करने के लिए गलत खबरें प्रकाशित की जा रही है, जिसको लेकर सदन संज्ञान ले और मुख्यमंत्री भी इसको लेकर स्पष्टीकरण दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने भी कुछ अखबार और न्यूज पोर्टल में इस तरह की खबरें देखी हैं, जिसमें सच्चाई नहीं है। इस खबर को लेकर जनता के बीच माननीयों को लेकर गलत मैसेज गया और इसमें टिप्पणियां भी गलत आ रही हैं। कुछ कर्मचारी कह रहे हैं कि माननीयों की मौज हो रही है और कर्मचारियों की पैंशन के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे कर्मचारी अपनी नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ें और पैंशन का लाभ उठाएं। सरकार ने कोई पैसा नहीं बढ़ाया है जबकि एक्चुअल कॉस्ट देने का माननीयों को प्रावधान किया है जोकि 7500 रुपए से कम भी हो सकती है।

उधर, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि संस्थान के खिलाफ मीडिया में गैर-जिम्मेदाराना रिपोर्टिंग पर ध्यानपूर्वक अध्ययन करने के बाद विधानसभा नियमों के तहत इसके खिलाफ कार्यवाही करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।