राशन खत्म होने का दिया था हवाला, प्रशासन घर पहुंचा तो मिले बासमती चावल और भरपूर सब्जियां
April 15th, 2020 | Post by :- | 101 Views

कफ्यरू में राशन का संकट होने का हवाला देकर कई लोग प्रशासन को गुमराह कर रहे हैं। ऐसा ही मामला बनीखेत की कुफरी पंचायत में सामने आया है। यहां रह रहे बाहरी राज्य के मजदूर परिवारों ने राशन खत्म होने हवाला दिया था। मामला सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ तो मंगलवार को एसडीएम डलहौजी डॉ. मुरारी लाल की अगुवाई में श्रम निरीक्षक संत राम वर्मा, पुखरी पंचायत प्रधान नर्मदा थापा व उप-प्रधान विशाल टंडन दो वाहनों में राशन लेकर पुखरी पंचायत में पहुंच गए।

जिन लोगों के घरों में राशन खत्म होने व भूखे रहने की जानकारी प्रशासन तक पहुंची थी, उनके क्वार्टरों की जब पड़ताल की गई तो इनमें जरूरत से अधिक राशन, सब्जियां इत्यादि पाई गईं। क्वार्टरों में बासमती चावल पड़ा मिला। राशन बेड बॉक्स में छिपाया गया था। एक क्वार्टर में तो बाकायदा चिकन भी बना हुआ था। एसडीएम ने इस पर लोगों को खूब खरी खोटी सुनाई और उन्हें नसीहत दी कि वे प्रशासन को गुमराह न करें अन्यथा उनको सख्त कदम उठाने पड़ेंगे।

एसडीएम डलहौजी डाॅ. मुरारी लाल का कहना है

पुखरी पंचायत में जिन लोगों के पास राशन न होने से भूखे रहने की जानकारी मिली थी, उनके क्वार्टरों में काफी राशन था। प्रशासन तक गलत जानकारी पहुंचाई गई थी व झूठा प्रचार भी किया गया था। इस संबंध में भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।