हादसे ने फीकी की चंबावासियों की होली, अव्‍यवस्‍था ने भी रुलाया; खराब पड़ी थीं एंबुलेंस
March 10th, 2020 | Post by :- | 200 Views

चंबा-पठानकोट एनएच पर चेहली के समीप हुई बस दुर्घटना से जिला में होली का पर्व फीका पड़ गया। लोगों ने होली पर्व को लेकर खूब तैयारियां कर रखीं थीं। लेकिन, जैसे ही बस हादसे की सूचना लोगों तक पहुंची तो हर कोई सतब्ध रह गया। होली पर्व की अपनों संग खुशियां मनाने के लिए चंडीगढ़ से लौट रहे बस में सवार लोगों को शायद कतई आभास नहीं था कि बीच रास्ते में मौत उनका इंतजार कर रही है।

जब वे सोमवार शाम चंडीगढ़ सहित अन्य क्षेत्रं से चंडीगढ़-पठानकोट-चंबा बस में रवाना हुए तो उन्होंने सोचा था कि मंगलवार सुबह घर पहुंचकर अपने मित्रों व सगे संबंधियों के साथ मिलकर गुलाल उड़ाएंगे। लेकिन, किस्मत को कुछ और ही गवारा था। चेहली के समीप बस अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे लुढ़क गई और चारों ओर चीखों पुकार मच गई। हादसा इतना इतना भयानक था कि उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि, 36 लोग घायल हो गए।

हादसे के बाद मेडिकल कॉलेज चंबा में व्यवस्थाओं की पोल खोल बुरी तरह खुली। मंगलवार अल सुबह हुए हादसे की सूचना मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को देने के बावजूद काफी देर तक अव्यवस्था का आलम रहा। करीब डेढ़ घंटा एक ही चिकित्सक घायलों का उपचार करता रहा। इसी बीच मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश गुलेरी भी पहुंचे। लेकिन अन्य चिकित्सकों ने आने में काफी देर कर दी। लिहाजा मरीजों को उपचार देने में काफी समय लग गया। इतना ही नहीं एंबुलेंसों की कमी भी खली। बताया जा रहा है सभी एंबुलेंस खराब पड़ी थीं। एकमात्र एंबुलेंस थी, इस पर एसडीएम व पुलिस के वाहन में घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।