सलूणी के गांव गुलेल में भारी बारिश की भेंट चढ़ गए व्यक्ति का मकान #news4
January 7th, 2022 | Post by :- | 110 Views

सलूणी : गुलेल में एक गरीब परिवार का लकड़ीनुमा मकान भारी बारिश की भेंट चढ़ा। मिली जानकारी अनुसार उपमंडल के उपरी पहाड़ों पर बर्फबारी व निचले क्षेत्र में पिछले दो तीन दिनों से हो रही। बारिश के कारण पंचायत पिछला डियूर के गांव गुलेल में खेमराज पुत्र जय किशन के लकड़ीनुमा तीन कमरों के मकान की दीवार गिरने से मकान में बांधे पशु दब गए थे, लेकिन घटना कि सूचना मिलते ही पंचायत प्रधान भीलो राम के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद पशुओं को सुरक्षित निकाल लिया है। गनीमत यह है कि घटना के समय खेमराज अपने परिवार के साथ अन्य मकान में रहे रहा था जिस कारण कोई अनहोनी घटना नहीं घटी। प्रभावित खेम राज के पशुओं के बांधने की व्यवस्था न होने की सूरत में उसकी गांव के प्रेभू राम के मकान में बांधने की व्यवस्था की गई।

पंचायत प्रधान भीलो राम ने घटना की सूचना उपमंडल प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही प्रशासन ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए सम्बन्धित क्षेत्र के ग्रामीण राजस्व अधिकारी को मौके का जायजा लेने  के निर्देश दिए। उपमंडल प्रशासन के आदेशों पर अमल करते हुए सम्बन्धित क्षेत्र के ग्रामीण राजस्व अधिकारी विपिन कुमार ने घटनास्थल का जायजा लेकर अपनी रिपोर्ट तैयार कर अपने उच्चाधिकारी को  सौंपी। ग्रामीणों ने बताया कि प्रभावित व्यक्ति गरीब परिवार से सम्बन्ध रखता है और मकान का नए सिरे से निर्माण करने में असमर्थ है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि प्रभावित व्यक्ति को फौरी राहत राशि जारी करने के साथ मकान निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत करें। सलूणी तहसीलदार पवन ठाकुर ने बताया कि यह बात सही है कि गुलेल में एक गोशाला की दीवार क्षतिग्रस्त हुई है। सम्बन्धित क्षेत्र के ग्रामीण राजस्व अधिकारी को मौके कर रिपोर्ट तैयार कर कार्यालय में देने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन नियम के तहत प्रभावित व्यक्ति की हर संभव सहायता करेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।