ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क में जिंदा कारतूस और दुर्लभ पक्षी मोनाल की कलगी बरामद, शिकारी फरार
April 4th, 2020 | Post by :- | 240 Views

जिला कुल्लू के दुर्गम इलाके में ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क एरिया में वन विभाग ने एक व्यक्ति से बंदूक, जिंदा कारतूस और मोनाल की कलगी बरामद की है। जबकि व्यक्ति वन्यप्राणी विभाग की टीम से ढांक वाले रास्ते में छलांग लगाकर फरार हो गया है। आरओ तेज सिंह वन्य प्राणी रेंज सैंज ने इसकी शिकायत भुंतर थाना में दी है।

आरओ के मुताबिक वन खंड मरौड शाकटी क्षेत्र में उनकी टीम में वनरक्षक कवेन्दर कुमार, विनय कुमार वन रक्षक प्रभारी हुमखनी वीट तथा खेमराज दिहाड़ीदार शाकटी के कालिकंडा जंगल में गश्त पर थे। इसी बीच वहां से तीर्थ राम निवासी शाकटी आ रहा था। वन विभाग की टीम ने उसे रोका और उसके पास बन्दूक थी। विभाग की टीम ने उसे कब्जे में ले लिया।

तलाशी करने पर उसके पास दो जिंदा कारतूस और मोनाल की कलगी बरामद की गई। जब टीम उसे लेकर आ रही थी तो व्यक्ति ने ढांक वाले रास्ते से छलांग लगाकर फरार हो गया। अभी तक वयक्ति फरार चल रहा है। भुंतर थाने की टीम ने मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।