केंद्र के समक्ष उठाया पठानकोट मंडी फोरलेन का मुद्दा: सीएम
February 13th, 2020 | Post by :- | 183 Views

जिला कांगड़ा के तीन दिवसीय प्रवास के पहले दिन बैजनाथ पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पठानकोट-मंडी फोरलेन का मामला केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष उठाया है।

बैजनाथ के मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि हाल ही में फोरलेन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विभाग को आदेश दिए हैं कि भूमि अधिग्रहण व टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाए, जिससे कि इसका कार्य शुरू हो पाएगा। सीएम ने कहा कि छोटे से प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर की जा रही हैं। पहाड़ी राज्य हिमाचल में छह सरकारी मेडिकल कालेज हैं, जबकि एक प्राइवेट मेडिकल कालेज है।

इसके अतिरिक्त पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के प्रयासों से एम्स हिमाचल को मिला है। सीएम ने कहा कि कैंसर जैसी बीमारी के टेस्ट के लिए प्रदेश से बाहर चंडीगढ़ जाना पड़ता है, ऐसे में सरकार टीएमसी में इस मशीन को स्थापित करने पर विचार कर रही है। जिससे कि इस बीमारी के मरीजों को टेस्ट के लिए हिमाचल से बाहर न जाना पड़े।

शीतला से साकरी सड़क का किया भूमि पूजन

सीएम ने 3.26 करोड़ रुपये से स्तरोन्नत किए जाने वाले शीतला से साकरी सड़क के कार्य का भूमि पूजन किया। उन्होंने 3.51 करोड़ रुपये से बनने वाली नोहरा चकोल जलापूर्ति योजना, 9.52 करोड़ से साकरी में बनने वाली आईटीआई और 6.88 करोड़ रुपये से बनने वाली धनग जलापूर्ति योजना की आधारशिला रखी। इसके उपरांत सीएम ने 8.38 करोड़ रुपये की लागत से आयुर्वेदिक महाविद्यालय पपरोला में बने सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर गेरिएट्रिक केयर का शुभारंभ किया।

उन्होंने जल जीवन मिशन के अंतर्गत 3.03 करोड़ रुपये से बनने वाली टिक्करी सगुर और 11 करोड़ से बनने वाली रक्कड़़ मझैरना जलापूर्ति योजना की आधारशिला भी रखी। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कांगड़ा जिला का अपना शीतकालीन प्रवास शिव भूमि बैजनाथ से शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। स्थानीय विधायक मुल्क राज प्रेमी ने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखीं। उन्होंने कहा कि होली-उतराला सड़क का कार्य प्रगति पर है। नई राहें नई मंजिले योजना के अंतर्गत बीड़ बिलिंग के लिए 6 करोड़ स्वीकृत करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

दिल्ली में सीटें कम हुई, मत प्रतिशतता बढ़ी

धर्मशाला। दिल्ली चुनावों के परिणामों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भले हमें सीटें कम मिली हो, लेकिन वोट प्रतिशत बढ़कर 40 हुआ है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को दिल्ली की जनता ने पूरी तरह नकार दिया है और उनका वोट प्रतिशत केवल अढ़ाई प्रतिशत ही रहा। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को भी खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने विपक्ष के नेता को कहा कि वह अपना काला चश्मा उतार कर हिमाचल में हो रहे विकास की ओर देखें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।