आए सैलानियों को भगाया, और सैलानियों को बुलाने के लिए कार्निवल.. कुछ ऐसा ही है कुल्लू – मनाली प्रशासन
January 2nd, 2020 | Post by :- | 164 Views

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर पर्यटन स्थल मनाली में हजारों सैलानी पहुंचे. एक ही दिन में मनाली नें करोड़ों का कारोबार किया. माल रोड पर एक छोटा सा डीजे भी लगवाया, मगर 10 बजे ही बंद करवा दिया गया.. पूरी दुनिया में रात भर संगीत चलता रहा, मगर मनाली में प्रशासन गहरी नींद सो गया।
माल रोड़ पर लगभग 10 हजार सैलानी इंतजार ही करते रहे कि नव वर्ष पर कुछ तो इंतजाम होंगे। मगर इंतजाम सिर्फ पुलिस के थे… देश में अधिकांश जगह रात 12 बजे तक संगीत चलाने की अनुमति दी गई, मगर मनाली में सिर्फ सुनसान रात ही सैलानियों को नव वर्ष की बधाई दे रही थी ..इस लचर व्यवस्था को देख, हर सैलानी यही कह रहा था कि उन्होंने मनाली आकर गलती कर ली .अब दोबारा नहीं आएंगे…
2 जनवरी से प्रशासन करोड़ों रुपये खर्च करके मनाली में विंटर कार्निवल कर रहा है,ताकी सैलानी यहां आ सकें। मगर सवाल यही है कि आखिर मनाली में व्यवस्था ही क्या है, जो यहां आया जाए..
दिन भर सड़कों पर जाम लगा रहता है, जिसके लिए कोई व्यवस्था नहीं की जाती.
हर जगह गंदगी के ढेर लगे रहते हैं, जिसकी किसी को परवाह नहीं..
जो सैलानी आ गए, उनको तो सहूलियतें दे नहीं पाते, फिर सैलानियों को बुलाने के लिए करोड़ों क्यों फूंके जा रहे हैं…?

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।