टांडा अस्पताल में व्‍यक्ति ने कर दी पत्‍नी और ससुर की पिटाई, तमाशा देखते रहे सुरक्षा कर्मी, पढ़ें पूरा मामला #news4
May 18th, 2022 | Post by :- | 239 Views

डाक्‍टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज अस्पताल में हर दिन कोई न कोई नई घटना होती रहती है। अस्पताल में उपचाराधीन पत्नी को पति ने पीट दिया। जब यह घटनाक्रम चल रहा था तो सुरक्षा कर्मी भी तमाशा देखते रह गए। विवाद बढ़ने पर महिला के माता-पिता ने विरोध जताया तो दामाद ने उन्हें भी नहीं बख्‍शा। महिला के सास ससुर भी उसके माता पिता से उलझ गए और विवाद बढ़ गया। हालांकि जैसे तैसे मामला पुलिस तक पहुंचा और वार्ड में पुलिस पूछताछ के लिए पहुंची।

बताया जा रहा है कि चंबा जिला निवासी महिला का प्रसव चंबा में हुआ है पर उसकी बच्ची में सांस की तकलीफ व अन्य दिक्कत होने के कारण उच्च स्वास्थ्य सुविधा के लिए टांडा रेफर किया गया। मां को चंबा में ही छोड़कर बच्ची को टांडा अस्पताल लाया गया। बाद में मां का दूध बच्चे को पिलाने के लिए मां को भी टांडा मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया। बीते एक सप्ताह से अधिक समय से यह परिवार यहीं पर है।

बच्चे को चाइल्‍ड आइसीयू में रखने के बाद बच्चा वार्ड में शिफ्ट किया गया है। वार्ड के तीन नंबर बैड पर नवजात बच्ची दाखिल है और मां भी बच्ची के साथ यहीं पर है। महिला को पहले भी दो बेटियां हैं ऐसा बताया जा रहा है। महिला को फिर से बेटी होने पर ससुराल पक्ष सास ससुर नाराज हैं। पति भी इसी बात को लेकर कुछ नाराज है और वार्ड में महिला से मारपीट करने लग पड़ा। इसके साथ ही व्‍यक्ति ने पत्‍नी सहित अपने ससुर की भी धुनाई कर दी तो दोनों महिला संबंधी भी एक दूसरे से उलझ गए। ऐसे में मामला पुलिस तक पहुंचा।

इस सारी घटना में वार्ड में दाखिल अन्य लोग भी परेशान हुए। हालांकि जब यह घटना हो रही थी तो अस्पताल का सुरक्षा कर्मी भी वहां पर तमाशा देखता रहा। कुछ माहौल शांत होने पर उसे यह कहकर छोड़ने की बात कह दी कि उसकी अभी नवजात बच्ची है।

बताया जा रहा है कि पड़ताल को पहुंची पुलिस को महिला ने बयान दिया है कि उसका पति घर में भी कमरा बंद करके उसे प्रताड़ित करता है, इसलिए वह अस्पताल से छुट्टी होने के बाद अपने माता पिता के साथ माता पिता के घर जाएगी अपने पति के साथ ससुराल नहीं जाएगी। अस्पताल में ही इस तरह की दरिंदगी दिखाई है तो घर में क्या करेंगे। महिला ने पुलिस चौकी टांडा से न्याय की गुहार लगाई है।

यह बोले चौकी प्रभारी

चौकी टांडा के प्रभारी स्वरूप के मुताबिक पुलिस मौके पर गई थी। पति-पत्नी का आपसी झगड़ा है जो अब शांत है। पुलिस ने मामले की तफ्तीश की है। पति व उसका परिवार यहां महिला व बच्ची की देखभाल कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।