नौ माह पहले हुई थी शादी, सड़क हादसे में जवान ने गंवाई जान #news4
October 26th, 2021 | Post by :- | 169 Views

मंडी : नौ पहले ही शादी हुई थी। नवविवाहिता पत्नी घर पर पति के आने का इंतजार कर रही थी। परंतु शायद होनी को कुछ और ही मंजूर था। अपने साथियों के साथ पेट्रोलिंग कर रहा जोगिंद्रनगर उपमंडल के तहत आने वाले भटवाड़ा गांव निवासी अमित कुमार की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। अमित कुमार अरूणाचल में 13 डोगरा रेजिमेंट में बतौर नायक तैनात था। बीती 23 अक्तूबर को इनका वाहन सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे में अमित कुमार की मौत हो गई। शहीद पति की पार्थिव देह जब घर पहुंची तो पत्नी ने दुल्हन का जोड़ा पहनकर अपने पति को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। इस माहौल को देखकर वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आई। जोगिंद्रनगर के भटवाड़ा गांव में मंगलवार को शहीद सैनिक अमित कुमार की पार्थिव देह पहुंची, जिसके अंतिम दर्शनों के लिए लोगों का हजूम उमड़ पड़ा।

परिजनों को इसकी सूचना सोमवार को दी गई। सूचना मिलने के बाद पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। अमित कुमार की अभी 9 महीने पहले ही शादी हुई थी। स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देगें। सैन्य सम्मान भी नायक अमित कुमार को मिलेगा। जोगिंद्रनगर के एसडीएम डॉ मेजर विशाल शर्मा ने सैनिक की शहादत की पुष्टि करते हुए कहा कि सैनिक के राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी सैनिक के परिजनों को दी जा रही है। एसडीएम ने वीर सैनिक की शहादत पर स्वजनों को सांत्वना देते हुए प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का ऐलान किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।