होली पर हिमाचल के लोगों के लिए राहत की खबर, सरकार के दबाव के बाद सीमेंट कंपनियों में की दाम में कमी
March 10th, 2020 | Post by :- | 209 Views

सीमेंट कंपनियों ने हिमाचल प्रदेश में सीमेंट के मूल्य में छह रुपये प्रति बोरी की कमी की है। सीमेंट के दाम घटने से लोगों को अब सस्ता सीमेंट उपलब्ध होगा। प्रदेश की तीनों सीमेंट उत्पादक कंपनियों अंबुजा, एससीसी व अल्ट्राटेक को सीमेंट के दाम घटाने होंगे। सीमेंट के दाम हाल ही में तीन रुपये और सोमवार को भी तीन रुपये घटाए गए।

प्रदेश में अभी सीमेंट का दाम 410 रुपये से 415 रुपये प्रति बैग है। सीमेंट के नए दाम सोमवार रात से लागू हो गए। अब प्रदेश के लोगों को भवन निर्माण करने के लिए मंगलवार से कम हुई दर पर सीमेंट मिलेगा। प्रदेश में सीमेंट निर्माता एसीसी कंपनी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। प्रदेश के सभी स्थानों में अब मौजूदा दाम से कम दाम पर सीमेंट मिलेगा। पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने सीमेंट कंपनियों पर सीमेंट के दाम घटाने का दबाव बनाया था। सीमेंट के दाम बढ़ जाने की वजह से सरकार पर सवाल उठने लगे थे। इसके बाद उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने सीमेंट कंपनियों के साथ बात की थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।