लॉकडाउन के अगले दो हफ्ते बेहद महत्वपूर्णः वीरेंद्र कंवर
April 1st, 2020 | Post by :- | 209 Views

जिला ऊना में कोरोना के प्रबंधों को रोकने पर प्रशासन द्वारा किए जा रहे इंतजामों पर आज ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने समीक्षा बैठक की। इस बैठक में जिलाधीश संदीप कुमार, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में लॉकडाउन को जिला ऊना के निवासियों का भरपूर सहयोग मिला है और आने वाले दो हफ्ते बेहद महत्वपूर्ण होंगे। उन्होंने प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन में जरूरतमंदों को राशन सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित की जाए। इस पर उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि अब तक जिला प्रशासन की ओर से लगभग 11,500 राशन के पैकेट जरूरतमंदों को वितरित किए गए हैं। जिसमें एक महीने का आटा, चावल, दाल, चीनी, आलू, प्याज व चाय पत्ती जैसे वस्तुएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने ग्रामीण विकास मंत्री को बताया कि गुरुवार से दूसरे चरण की सप्लाई शुरू की जाएगी।
कंवर ने जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की और कहा कि महंगाई को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएं और इसमें खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी की सक्रिय भूमिका रहनी चाहिए।
893 लोग क्वारंटीन सेंटर में भेजे
डीसी ने कहा कि जिला में प्रवेश कर रहे 893 लोगों को विभिन्न क्वारंटीन सेंटर में भेजा गया है। जिनमें 832 पुरुष, 39 महिलाएं व 22 बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन व्यक्तियों को रहने व खाने की सुविधा प्रदान की जा रही है और स्वास्थ्य विभाग के कर्मी इनका लगातार निरीक्षण कर रहे हैं।
बैठक में एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि तब्लीगी जमात दिल्ली से जुड़े लोगों के संपर्क में अब तक जिला ऊना के 35 व्यक्तियों के बारे में सूचना जुटाई गई है, जिनकी निगरानी की जा रही है।
सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री को स्वास्थ्य विभाग के प्रबंधों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला में अभी तक कोरोना के संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य संस्थानों में मास्क व सैनिटाइजर का प्रयाप्त स्टॉक उपलब्ध है और पीपीई किट्स भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं। सीएमओ ने कहा कि आवश्यकतानुसार प्राइवेट अस्पतालों के वेंटिलेटर भी लिए जाएंगे।
वीरेंद्र कंवर होंगे चंडीगढ़ रवाना
ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर गुरूवार को शिमला के लिए रवाना होंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि वीरेंद्र कंवर सुबह 10 बजे शिमला के लिए रवाना होंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।