एक हजार के पार हुई ऊना में एक्टिव केस की संख्या, दहाई से 1000 तक पहुंचने में लगे महज 10 दिन #news4
January 16th, 2022 | Post by :- | 107 Views

ऊना : जिला में कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्या 1000 के पार हो चुकी है। वर्तमान में जिला के भीतर 1022 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज उपचाराधीन हैं। जिनमें से 947 को होम एसोसिएशन में रखकर उपचार दिया जा रहा है। वही 20 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में गंभीर हालत के चलते रखा गया है। जबकि बाहरी जिलों के कई मरीज संक्रमित पाए जाने के बाद अपने-अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो चुके हैं। संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन बढ़ती जा रही है। हालत यह है कि जिला में दहाई तक सिमट चुके संक्रमण के एक्टिव केस महज 10 दिनों के भीतर एक हजार की संख्या को पार कर चुके हैं। जबकि प्रतिदिन दो सौ के आसपास नए संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जिला के नागरिकों को अलर्ट करते हुए कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों में अपना बचाव करने की हिदायत जारी की है।

जिला में कोविड-19 की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। तीसरी लहर में जिस रफ्तार के साथ ओमिक्रोन संक्रमण के फैलने की आशंका देश के शीर्ष वैज्ञानिकों द्वारा जताई गई थी, वह तमाम आशंकाएं सत्य साबित हो रही हैं। सीएमओ डॉ रमन शर्मा ने कहा कि इस समय संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में एक्टिव केसों की संख्या 27 तक सिमट कर रह गई थी लेकिन महज 10 दिनों के भीतर यह 1000 के पार हो चुकी है। सीएमओ ने संक्रमण की इस रफ्तार के लिए लोगों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि आज भी जिला भर के तमाम बाजारों में हालत ऐसी है कि ना तो दुकानदार मास्क पहन रहे हैं और रही खरीदारी करने के लिए आने वाले ग्राहक। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में आने वाले बिना मास्क लोगों के चालान भी किए जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद लोगों पर इसका कोई असर होता नहीं दिख रहा। उन्होंने जिला के नागरिकों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि संक्रमण के इस नए वेरिएंट ओमिक्रोन को बिल्कुल भी हल्के में ना लें, अभी भी फेस मास्क पहन कर ही घर से बाहर निकले। किसी भी प्रकार के भीड़भाड़ वाले स्थान या समारोह में जाने से परहेज करें। उन्होंने कहा कि निजी कार्यक्रमों में अक्सर लोग बिना फेस मास्क सहभागिता कर रहे हैं जिससे संक्रमण का यह नया वेरिएंट तेजी से फैलता जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।