कांगड़ा के शक्तिपीठों में बढ़ी श्रद्धालुओं की …. #news4
May 16th, 2022 | Post by :- | 287 Views

कांगड़ा जिला के शक्तिपीठों में श्रद्धालुओं की आमद बढ़ गई है। बीते दिनों के मुकाबले श्रद्धालुओं की संख्या में अधिक इजाफा हुआ है। ज्वालामुखी मंदिर, मां बज्रेश्वरी के द्वार व चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रही। ज्वालामुखी शक्तिपीठ की बात करें तो ज्वालामुखी में ही 22 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगाई है। श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होने के कारण व्यवस्था बनाने में भी दिक्कतों को सामना करना पड़ा।

हालांकि मंदिर अधिकारी तहसीलदार विचित्र सिंह ठाकुर और एसीएफ राजेंद्र कुमार ने पुलिस की टीम मंदिर बुलाई । पुलिस टीम ने मंदिर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था को संभाला और श्रद्धालुओं को सुविधाजनक दर्शक करवाने में मदद की। पेयजल की अतिरिक्त व्यवस्था के लिए अतिरिक्त कर्मचारी बुलाने पड़े। तीन दिन तक लगातार छुट्टियां होने के कारण मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है। न केवल मंदिरों में बल्कि पर्यटन स्थलों में भी श्रद्धालुओं की आवाजाही अधिक बढ़ गई है। व्यवस्था को बनाए रखने में दिक्कत हो रही है। हालांकि मंदिर प्रशासन अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हैं। मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने के कारण मंदिर की आमद भी बढ़ने की उम्मीद है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।