आदि हिमानी चामुंडा मंदिर का रास्ता सोलर लाइटों से जगमगाएगा #news4
August 9th, 2022 | Post by :- | 118 Views

पूर्व विधायक एवं समाज सेवा में समर्पित इंसाफ संस्था के अध्यक्ष प्रवीन कुमार ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र प्रेषित कर वर्षों से आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के निर्माण कार्य की मौका पर प्रगति समीक्षा का आग्रह किया है। दूसरा यहां भारी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन व माथा टेकने आते हैंं, लेकिन मंदिर तक जाने वाले इस जटिल एवं दुर्गम मार्ग पर यात्रियों को रात के अंधेरे में बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है। पूर्व विधायक ने बताया कि इस पत्र को मुख्यमंत्री ने आगामी उचित कार्रवाई के लिए उपायुक्त कांगड़ा की सेवा में प्रेषित कर दिया था। आगे उपायुक्त का मानना था कि माता के कई भक्त हैै, क्यों न इन सोलर लाइटों को विकास में जन सहयोग के तहत लगाया जाए।

इस तरह उपायुक्त के आदेश पर समाजसेवा में समर्पित इंसाफ संस्था ने स्थानीय पंचायत बडसर के प्रधान स्वरुपचनद व पंचायत सचिव मोहिंद्र सिंह के सहयोग से मां के भगतों के माध्यम से 101 सोलर लाइटों का पैसा पिछले दिनों जिलाधीश के कार्यालय में जमा करवा दिया था । इस तरह जिलाधीश डा निपुण जिंदल के माध्यम से इस पवित्र कार्य वास्ते अपने पत्र क्रमांक कांगड़ा, योजना, बीएमजे, 1776 दिनांक 22- जुलाई 22 के तहत 101 सोलर लाईटों के लिए धन राशि स्वीकृत करने के लिए पूर्व विधायक ने आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया है। पूर्व विधायक ने कहा कि वह पहले ही कई बार कह चुके हैं ओर बतौर विधायक प्रयास भी किये है, सर्वप्रथम इस मंदिर का चामुंडा नंदिकेश्वर न्यास के साथ विलय करवाया, फिर यहां हैली टैक्सी सेवा शुरू करवाई यहां तक कि इस मंदिर को रज्जू मार्ग से जोड़ने के लिए सर्वे करवाया।

ऐसे में अगर सरकार जरा सी भी रुचि ले तो यह मंदिर वैष्णों देवी माता जी की तर्ज पर जिला कांगड़ा का सबसे बडा धार्मिक पर्यटन उद्योग बन सकता है। पूर्व विधायक ने कहा कि अब स्थानीय पंचायत के ही सहयोग से एक कमेटी का गठन करके माता के मंदिर तक जाने वाले इस उबडखाबड़ रास्ते पर मां के भगतों के ही सौजन्य से उनके नाम के संगमरमर के पत्थर अर्थात चक्के लगाने के प्रयास होंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।